रायपुर। छत्तीसगढ़ में मोदी सरकार के मंत्रियों का दौरा लगातार जारी है। इस बीच एक और केन्द्रीय मंत्री का छत्तीसगढ़ दौरा तय हुआ है। 4 मई को केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय छत्तीसगढ़ पहुंच रहे हैं। इस दौरान वे बीजापुर पहुंचेंगे और यहां पर विकास कार्यो का निरीक्षण कर समीक्षा बैठक करेंगे। वे सीआरपीएफ के अफसरों की बैठक भी लेंगे।

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से केन्द्रीय मंत्रियों का दौरा लगातार जारी है। एक माह के भीतर अब तक 6 केन्द्रीय मंत्रियों का दौरा हो चुका है। केंद्रीय नागरिक विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी रायपुर पहुंचे थे। केन्द्रीय मंत्रियों के इन दौरों को देखकर कर कयास लगाए जा रहे हैं कि वे आने वाले चुनाव की तैयारी कर रहे हैं। इसी के तहत दौरे हो रहे हैं और कार्यकर्ताओं को चार्ज किया जा रहा है।

केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय के तय कार्यक्रम के मुताबिक वे 4 मई को सुबह 10.45 बजे स्वामी विवेकानंद विमानतल रायपुर पहुंचेंगे। हवाई अड्‌डे पर स्थानीय भाजपा नेता उनकी अगुवाई करेंगे। इसके बाद वहीं से वे हेलीकाप्टर से बीजापुर के लिए रवाना होंगे। बीजापुर में जन प्रतिनिधियों व सामाजिक संगठनों वहां के विकास को लेकर चर्चा करेंगे। इसके बाद वे विकास कार्यों का निरीक्षण भी करेंगे।

केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री बीजापुर में पत्रकार वार्ता भी लेंगे। इसके बाद केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री स्थानीय भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे। भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक के बाद केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय सीआरपीएफ के अधिकारियों की बैठक लेकर नक्सली ऑपरेशन की चर्चा करेंगे। इसके बाद सीआरपीएफ के जवानों के साथ रात्रि भोजन करेंगे। दूसरे दिन 5 मई को सुबह बीजापुर से रायपुर व वहां से दिल्ली के लिए रवाना होंगे।