भिलाई। छत्तीसगढ़ से राज्यसभा की दो सीटों के लिए चुनाव होना है। इसमें से एक सीट पर भिलाई की अधिवक्ता तुलसी साहू का नाम सामने आया है। बताया जा रहा है तुलसी साहू का एक मात्र नाम छत्तीसगढ़ से तय किया गया है और दूसरी सीट पर बाहरी व्यक्ति को भेजा जाएगा। इसमें एआईसीसी की महासचिव प्रियंका गांधी का नाम सामने आ रहा है।

बता दें श्रीमती तुलसी अधिवक्ता होने के साथ ही लंबे समय से कांग्रेस में विभिन्न पदों पर रही हैं। जिला कांग्रेस कमेटी दुर्ग ग्रामीण का अध्यक्ष होने के साथ ही वे भिलाई शहर जिला कांग्रेस कमेटी के गठन के बाद पहली अध्यक्ष भी बनी। तुलसी साहू को एक स्वच्छ छवि का नेता माना जाता है। राज्यसभा के लिए इनके नाम की चर्चा ने अलग ही माहौल बना दिया है।

भिलाई शहर जिला कांग्रेस की पहली अध्यक्ष रही तुलसी साहू इन दिनों चारधाम की यात्रा पर हैं। प्रदेश कांग्रेस की ओर से उन्हें छत्तीसगढ़ बुलाया गया है। बताया जा रहा है कि राज्यसभा के लिए उनका नाम तय करने के बाद ही उन्हें बुलावा भेजा गया है। तुलसी साहू चार धाम की यात्रा बीच में छोड़ वापस लौट रही हैं। बहरहाल राज्यसभा के टिकट को लेकर अभी औपचारिक ऐलान होना बाकी है।

बता दें 15 राज्यों की 57 सीटों पर चुनाव होने जा रहे हैं। इन सीटों पर 10 जून को वोट डाले जाएंगे। 31 मई तक नामांकन पत्र दाखिल करने का वक्त है। 1 जून को नामांकन पत्रों की जांच होगी। वही 3 जून तक उम्मीदवार अपना नाम वापस ले सकते हैं। भाजपा व कांग्रेस समेत कई क्षेत्रीय पार्टियां राज्यसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए रणनीति बना रही है।