कैलिफोर्निया। हाल ही में गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने एक वीडियो साझा किया है, जिसमें एक व्यक्ति दुनिया की सबसे तीखी खाता हुआ नजर आ रहा है। कैलिफोर्निया के रहने वाले ग्रेगरी फोस्टर ने 8.72 सेकंड में 3 कैरोलिना रीपर मिर्च खाकर माइक जैक का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

कैरोलिना मिर्च को दुनिया की सबसे तीखी मिर्च माना जाता है। ग्रेगरी फोस्टर ने डाउनटाउन सैन डिएगो के सीपोर्ट शाॅपिंग सेंटर में सबसे तेज समय में कैरोलिना रिपर मिर्च खाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है।

शख्स को तीखा खाने का बहुत शौक है इस वजह से उसने यह करने का विचार किया। इसके साथ ही वे माइक जैक द्वारा बनाए गए 9.27 सेकंड के सर्वश्रेष्ठ रिकॉर्ड को तोड़ने में सफल हुए हैं। इस शख्स द्वारा पहले भी एक बार ऐसा करने की कोशिश की जा चुकी है, लेकिन वे असफल रहे। वे अपने दूसरे प्रयास में यह रिकॉर्ड पाने में सफल रहे।

यहां देखें वीडियो

https://www.instagram.com/reel/CeEpNe3juxM/?utm_source=ig_embed&ig_rid=f243ce57-da51-421f-84fe-b0286f191712

इसके पहले उन्होंने 6 सुपर हाॅट मिर्च खाई थी, जिसमें वे पीछे रह गए थे क्योंकि उनके मुंह में मिर्च बची रह गई थी। लेकिन इस बार वायरल हुए वीडियो में देखा जा सकता है कि वे कैसे एक के बाद एक मिर्च खा रहे हैं।

उन्होंने जैसे ही सबसे तेज समय में तीनो मिर्च खाई, उसके बाद ही उन्होंने बड़ा सा मुंह खोला और दिखा दिया की ग्रेगरी ने पूरी मिर्च खा ली है। इस वीडियो को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया और कैप्शन में लिखा कि ‘सबसे तेज तीन कैरोलिना रिपर मिर्च खाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड ग्रेगरी फोस्टर के द्वारा 8.73 सेकंड में बनाया।’

अमेरिकॉ के साउथ कैरोलिना में विन्थ्रोप विश्वविद्यालय के परीक्षणो में यह पता लगा है कि कैरोलिना रिपर काली मिर्च सबसे तीखी मिर्च है। इस मिर्च की औसत 1,641,183 स्कोविल हीट यूनिट है, जो कि अपने आप में ही एक रिकॉर्ड है।