भिलाई। बच्चों का हुनर परखने माइल स्टोन अकेडमी में एमएसए गॉट टैलेंट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में कक्षा 1 से 12वीं तक छात्र-छात्राओं ने भाग लेकर अपना टैलेंट दिखाया। इस प्रतियोगिता का पहला दौर सेमीफाइनल के रूप में रहा। वहीं इसका ग्रैंड फिनाले 4 मई की शाम को हुआ। इस दौरान हुई सभी प्रतियोगिताओं में छात्र-छात्राओं का टैलेंट उभर कर सामने आया।

प्रतियोगिता के ग्रैंड फिनाले में कक्षा 1 और 2 के छात्रों ने अपने टैलेंट से सभी कां मंत्रमुग्ध कर दिया। इसके बाद कक्षा 3 से लेकर 12 तक के छात्रों के बीच मुकाबला हुआ। सभी छात्रों के प्रेजेंटेशन काफी शानदार रहे। किसने बेहतर प्रदर्शन किया इसका चयन करना भी जजेस के लिए मुश्किल हो गया। इसके बाद पोलिंग कराई गई और उसके आधार के बेस्ट का चयन किया गया। पोलिंग प्रक्रिया से निर्णायक समिति का निर्णय निष्पक्ष हो सका।

इससे पहले माइलस्टोन अकेडमी में एमएसए गॉट टैलेंट प्रतियोगिता का सेमीफाइनल दौर अलग-अलग तिथियों में आयोजित हुए। कक्षा 1 व 2 के छात्रों का सेमीफाइनल 29 अप्रैल को तथा कक्षा छठवीं से आठवीं तक के छात्रों का सेमीफाइनल 30 अप्रैल को आयोजित किया गया। सेमीफाइनल में 90 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया जिसमें से 35 छात्र-छात्राओं ने फाइनल में प्रवेश किया।

एमएसए गॉट टैलेंट के दौरान बच्चों के अभिभावकों ने भाग लिया और अपने बच्चों की एक्टिविटी देखी  कार्यक्रम का ऑनलाइन प्रसारण भी किया गया जो काफी जीवंत लग रहा था। बच्चों के प्रेजेंटेशन पर जजों ने भी शानदार प्रतिक्रियाएं दीं। दर्शकों की तालियां एवं बीच-बीच में डायरेक्टर मैडम डॉ. ममता शुक्ला और अकेडमी डायरेक्टर शुभम शुक्ला के उत्साहवर्धन शब्दों ने माहौल को और भी रोमांचक बना दिया।

इस दौरान छात्रों ने डांस, पेंटिंग, अबेकस सिंगिंग, मोनो एक्ट, स्टोरी टेलिंग, कीबोर्ड प्लेइंग, स्कैचिंग आदि श्रेणियों में अपनी प्रतिभा दिखाकर फाइनल में अपनी जगह बनाई। बच्चों की इस सफलता  डायरेक्टर डॉ. श्रीमती ममता शुक्ला एवं एकेडमिक डायरेक्टर श्रीमती शुभम शुक्ला ने उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। इस कार्यक्रम में माइलस्टोन परिवार के साथ ही बच्चों व उनके अभिभावक आदि सभी की भूमिका सराहनीय रही।