रायपुर। छत्तीसगढ़ से राज्यसभा की दो सीटों के लिए नामांकन दाखिल करने कांग्रेस द्वारा अधिकृत दोनों प्रत्याशी रायपुर पहुंच गए हैं। सोमवार शाम को दोनों प्रत्याशी एक के बाद एक रायपुर पहुंचे। दोनों नेताओं का स्वागत करने प्रदेश कांग्रेस के नेता एयरपोर्ट पहुंचे थे। रायपुर एयरपोर्ट से दोनों राज्यसभा के प्रत्याशी को वीआईपी रोड़ स्थित किसी होटल में ठहराया गया है।

बता दें छत्तीसगढ़ से दो सीटों के लिए कांग्रेस ने पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव शुक्ला और पूर्व सांसद रंजीत रंजन प्रत्याशी बनाया है। कांग्रेस ने रविवार देर रात राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की। प्रदेश कांग्रेस की ओर से छत्तीसगढ़ राज्य खनिज विकास निगम के अध्यक्ष गिरीश देवांगन, प्रदेश कांग्रेस के महासचिव अमरजीत चावला और युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुबोध हरितवाल सहित अन्य कांग्रेस जनों ने एयरपोर्ट पर इनका स्वागत किया।

कल दाखिल करेंगे नामांकन
राज्यसभा चुनाव के लिए दोनों प्रत्याशी मंगलवार को नामांकन दाखिल करेंगे। इनके नामांकन दाखिले के दौरान प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया भी मौजूद रहेंगे। साथ की कांग्रेस के आला नेताओं की मौजूदगी होगी। बताया जा रहा है कि नामांकन दाखिले के पहले सुबह कांग्रेस विधायकों की बैठक भी होनी है। इस बैठक में राज्यसभा के दोनों प्रत्याशियों का परिचय कराया जाएगा। इसके बाद विधानसभा पहुंचकर नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।