सीआईएनए, कोंडागांव। कोतवाली पुलिस ने 11 किसानों से ठगी के मामले में यहां के एक कृषि विस्तार अधिकारी को गिरफ्तार किया है। कृषि विस्तार अधिकारी पर 11 किसानों ने गंभीर आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत के बाद कार्रवाई करते हुए कोतवाली पुलिस ने कृषि अधिकारी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अधिकारी का नाम जगदीश पांडेय है।

कोतवाली पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार कोतवाली थाने में 11 किसानों ने कृषि विस्तार अधिकारी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी। शिकायत में किसानो ने बताया कि कृषि विस्तार अधिकारी जगदीश पाण्डेय ने जिले में खुल रहे नए खाद बीज व मक्का के प्रोसेसिंग प्लांट में शेयर दिलाने का वादा किया था। इसके बाद उन्होंने इसके एवज में 63 हजार 200 रुपए लिए थे।

किसानों ने अपनी शिकायत में बताया कि रुपए लेने के बाद भी उन्हें किसी प्रकार शेयर नहीं मिला। इसके बाद जब रुपए वापस मांगने गए तो अधिकारी आनाकानी करने लगा। किसानों को अब जाकर ठगी का अहसास हुआ और सभी ने थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई। किसानों की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए कोंडागांव पुलिस ने कृषि विस्तार अधिकारी जगदीश पांडेय के खिलाफ धारा 420 के तहत मामला दर्ज किया और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल इस मामले में कोतवाली पुलिस जांच कर रही है।