सीआईएनए, डेस्क। आईपीएल के बाद भारत-साउथ अफ्रीका के बीच 5 मैच की टी-20 सीरीज होनी है। इस 9 जून से शुरू होने वाली इस सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। रोहित व विराट को आराम देने के साथ ही कई नए खिलाड़ियों को मौका मिला है। भारत के नए स्पीड स्टार उमरान मलिक व डेथ ओवर स्पेशलिस्ट अर्शदीप सिंह पहली बार टीम में शामिल किए गए हैं।

वहीं आईपीएल में बेस्ट परफार्मेंस के बाद भी अनुभवी खिलाड़ी शिखर धवन, राहुल त्रापाठी व संजू सेमसन जैसे खिलाड़यों का चयन नहीं किया गया है। बताया जा रहा है कि आगामी विश्वकप को देखकर ज्यादा से ज्यादा विकल्प तैयार करने के इरादे से यह टीम तैयार की गई है। खासबात यह है कि टीम में दिनेश कार्तिक की वापसी हुई है। दिनेश ने आईपीएल 2022 में कई बेहतरीन पारियां खेलकर टीम को जीत दलाई है।

बुमराह-सामी को भी आराम
बड़े दिनों बाद इस टीम में बुमराह व सामी की जोड़ी नहीं दिखेगी। इन दोनों खिलाड़ियों को भी आराम दिया गया है। टीम चयन कुछ चौंकाने वाले नाम भी सामने आए हैं जैसे दीपक हुड्‌डा का नाम ऐसा है जिसकी कल्पना नहीं की गई। आईपीएल में एक दो पारियों को छोड़ दें तो कोई खास पारी इनकी नहीं दिखी इसके बाद इनका चयन हुआ और रन बनाने वाले बल्लेबाजों की अनदेखी की गई।

यह है यंग टीम इंडिया
साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए टीम इंडिया: केएल राहुल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उप-कप्तान), दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक।