सीआईएनए, बिलासपुर। 105 घंटे बोरवेल में फंसे रहने के बाद सकुशल बाहर निकले राहुल साहू का अपोलो अस्पताल बिलासपुर में इलाज चल रहा है। बीते तीन दिनों से दिल्ली प्रवास पर रहे सीएम बघेल रेस्क्यू ऑपरेशन की लगातार मॉनिटरिंग करते रहे। बुधवार को दिल्ली से लौटने के बाद सीएम भूपेश बघेल सीधे बिलासपुर पहुंचे और अपोलो अस्पताल में राहुल साहू से मुलाकात की।

बता दें शुक्रवार 10 जून को जांजगीर चांपा के पिहरीद गांव का 11 वर्षीय बालक राहुल साहू बोरवेल में गिर गया था। लगातार चार दिनों के रेस्क्यू कार्यक्रम के बाद मंगलवार आधीरात को राहुल साहू को सकुशल निकाला गया। इस पूरे ऑपरेशन में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की भी अहम भूमिका रही। पूरा प्रशासन जांजगीर चांपा के छोटे से गांव में बस गया था। एनडीआरएफ, एसडीआरएफ व सेना ने रेस्क्यू पूरा किया।

अपोलो पहुंचे सीएम राहुल की मां को ढ़ाढस
दिल्ली में रहते हुए सीएम भूपेश बघेल लगातार कलेक्टर को निर्देश देते रहे। वहीं बुधवार को दिल्ली से लौटने के बाद वे बिलासपुर अपोलो हॉस्पिटल पहुंचे और राहुल से मुलाकात कर डॉक्टरों से उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। इस दौरान सीएम बघेल राहुल की मां गीता से भी मिले और उन्हें सांत्वना दी। सीएम को पास पाकर राहुल की मां काफी भावुक हो गई।

राहुल की मां ने सीएम बघेल से कहा कि हमारे बेटे के लिए तो आप भगवान बनकर सामने आए। इस पर सीएम बघेल ने कहा कि यह तो हमारा फर्ज था। हमने तो केवल अपना फर्ज निभाया। उन्होंने कहा कि रेस्क्यू टीम ने अपना काम बेहतरीन तरीके से किया। इस मौके पर सीएम बघेल ने राहुल की पढ़ाई लिखायी की व्यवस्था छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा करने की घोषणा की।