दुर्ग। नगर निगम दुर्ग क्षेत्र में बुधवार का अवैध प्लॉटिंग पर बड़ी कार्रवाई की गई। दुर्ग बाईपास से लगी सरकारी जमीन पर एमआर अवैध प्लॉटिंग की शिकायत पर यह कार्रवाई की गई। एमआर ले आउट एंड डेवलपर्स द्वारा यह अवैध प्लॉटिंग की गई थी। बुधवार को नगर पालिक निगम, राजस्व विभाग व टाउन एवं कंट्री प्लान विभाग द्वारा संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए अवैध प्लॉटिंग पर जेसीबी चलाई गई।

अवैध प्लॉटिंग पर कार्रवाई

मिली जानकारी के अनुसार बाफना टोल के पास दुर्ग बाईपास से लगी 50 एकड़ सरकारी जमीन पर अवैध प्लॉटिंग की शिकायत लंबे समय से मिल रही थी। यहां पर एमआर ले आउट एंड डेवलपर्स के प्रोपराइटर मनोज राजपूत द्वारा अवैध प्लॉटिंग की गई थी। पूरे क्षेत्र में फेन्सिंग के साथ ही कई जगह कच्ची झोपड़ी नुमा स्टोरेज भी बना रखे थे।

दुर्ग निगम प्रशासन ने राजस्व विभाग दुर्ग एवं टाउन एवं कंट्री प्लान दुर्ग के साथ अवैध प्लाटिंग को हटाने की कार्य योजना तैयार की। निगम आयुक्त हरेश मंडावी तहसीलदार, नगर निगम के भवन अधिकारी, स्वास्थ्य अधिकारी, अतिक्रमण प्रभारी के साथ ही सुरक्षा की दृष्टि से मोहन नगर थाना प्रभारी, एवं दुर्ग थाना प्रभारी पूरी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। इस दौरान महिला पुलिस बल भी मौके पर उपस्थित रही।

यहां पर बाउण्ड्रीवाल, मेन गेट तथा अंदर कई स्थानों पर बनी सड़कों व कच्चे मकानों को जेसीबी के माध्यम से धराशाही किया गया। नगर निगम की टीम के साथ साथ राजस्व विभाग एवं टाउन एवं कंट्री प्लान की टीम के द्वारा पूरे जोश और मुस्तैदी के साथ अवैध प्लाटिंग हटाने की कार्यवाही को अंजाम दिया गया।

निगम आयुक्त हरेश मंडावी ने बताया कि एमआर ले आउट एंढ डेव्लपर्स के मनोज राजपूत द्वारा यह अवैध प्लॉटिंग की गई थी। इसे लेकर लंबे समय से शिकायतें मिल रही थी। बुधवार को अवैध प्लॉटिंग को पूरी तरह खाली कराया गया। दोबारा अवैध प्लॉटिंग न करने की चेतावनी भी दी गई। आयुक्त मंडवी ने बताया कि यहां कुछ प्लॉट बेचने की भी शिकायत मिली है जिसकी जांच की जा रही है। जांच पूरी होने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।