सीआईएनए, रायपुर। छत्तीसगढ़ में बढ़ते कोविड के मामलों को देखते हुए सरकार अलर्ट हो गई है। एक बार सरकार ने कोविड को लेकर सतर्कता बरतने का निर्देश दिया है। छत्तीसगढ के चीफ सेक्रेटरी अमिताभ जैन ने स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट रहने कहा है। चीफ सेक्रेटरी ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि बढ़ते कोविड के मामलों को देखते हुए सतर्क रहे और किसी भी आपात स्थिति में सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं।

मुख्य सचिव ने स्वास्थ्य विभाग से टीकाकारण पर विशेष ध्यान देने कहा है। खासकर जिन लोगों को बूस्टर डोज दिया जाना है उस फोकस करने कहा है। इसके लिए सेंटर बढ़ाने का निर्देश भी दिया गया है। मुख्य सचिव ने कहा है कि कोविड के लिए निर्धारित दिशा निर्देशों का अक्षरस: पालन करना है। स्वास्थ्य विभाग को यह सुनिश्चित करने कहा गया है कि प्रदेश में लोगों को मास्क के प्रति जागरुक किया जाए। वहीं चीफ सेक्रेटरी ने टेस्टिंग बढ़ाने पर भी जोर दिया।

21 जिलों में 131 नए केस
छत्तीसगढ़ में बीते 24 घंटों के दौरान 131 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार पिछले 24 घंटे में 9394 सैंपल जांचे गए। इस दौरान संक्रमण दर 1.39 प्रतिशत रही। राजधानी रायपुर में सर्वाधिक 29 कोरोना के मरीज मिले। इसके अलावा दुर्ग में कोरोना के केस बढ़ रहे हैं। बुधवार को दुर्ग में यहां 21 मरीज मिले। इसी प्रकार सरगुजा में 16 और कोरिया में 11 नए संक्रमित मिले। अन्य जिलों में नए मरीजों की संख्या दस से कम रही। प्रदेश के 21 जिलों में कोरोना संक्रमण के मामले मिलने से स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ी हुई है।