भिलाई। वरिष्ठ कांग्रेस नेता व भिलाई निगम के पूर्व सभापति राजेन्द्र अरोरा तथा दिवाकर भारती ने मंगलवार को प्रेसवार्ता के जरिए होटल कारोबारी सुभाष साव से जान माल के खतरे की आंशका जमाई है। उन्होंने इसे लेकर जिले के एसपी से सुरक्षा की गुहार लगाते हुए कहा कि उन्हें झूठे मामले में फंसाने की साजिश रची जा रही है।

बता दें अवैध वसूली के एक मामले में होटल कारोबारी सुभाष साव की शिकायत पर सुपेला पुलिस ने कांग्रेसी नेता राजेन्द्र अरोरा व दिवाकर भारती के खिलाफ धारा 384, 34 और 506 के तहत अपराध दर्ज किया था। अपराध दर्ज होने के बाद राजेन्द्र अरोरा व दिवाकर भारती ने गिरफ़्तारी से बचने के लए अग्रिम जमानत की अर्जी लगाई। जमानत मिलने के बाद दोनों कांग्रेसी नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस लेकर उन्हें झूठे प्रकरण में फंसाने की साजिश रचने का आरोप लगाया है।

प्रेसवार्ता के दौरान राजेंद्र अरोरा और दीवाकर भारती ने बताया कि सुभाष साव द्वारा संचालित होटल अमित इन्टरनेशनल और अमित पार्क में पार्किंग की जगह का व्यवसायिक उपयोग किया जा रहा है। पार्किंग के लिए जो जगह आरक्षित होनी चाहिए वह व्यवसायिक उपयोग में लाया जा रहा है। इसके कारण इनके होटल के सामन वाहनों की कतार रहती है जो जीई रोड तक पहुंच जाती है।

राजेन्द्र अरोरा व दिवाकर भारती ने सुभाष साव के तीन होटलों को नियम विरुद्ध संचालित होने का आरोप लगाया गया है। दोनों नेताओं ने कहा कि जांच को प्रभावित करने के सुभाष साव द्वारा कई तरह से दबाव डाला गया। हमने उनकी बात नहीं मानी इसलिए सुभाष साव द्वारा सुपेला थाने में झूठी शिकायत दर्ज कराई गई।

उन्हांने बताया कि सुभाष साव ने हाईकोर्ट में याचिका लगाई थी और हाईकोर्ट के आदेश के बाद सुपेला एफआईआर दर्ज की। इस मामले में दुर्ग कोर्ट ने हमें अग्रिम जमानत दी है। राजेन्द्र अरोरा का कहना है जमातन मिलने के बाद हमें दूसरे झूठे मामलों में फंसाए जाने की आंशका है। उन्होंने एसपी से गुहार लगाते हुए कहा कि भविष्य में यदि सुभाष साव द्वारा किसी प्रकार की झूठी शिकायत दर्ज की जा जाती है कि हमें में भी अपना पक्ष रखने का अवसर दिया जाए।