रायपुर। ब्रांडेड कंपनी के नाम पर नकली सामान बनाने का गोरख धंधा जोरों पर चल रहा है। मंगलवार को राजधानी में ऐसी ही एक नकली सामान बनाने वाली कंपनी पर छापा पड़ा है। पुलिस के साथ कंपनी की लीगल टीम ने उनके नाम पर रहे नकली सामान की फैक्ट्री में छापा मारकर लाखों का सामान जब्त किया है।

मिली जानकारी के अनुसार प्लास्टिक की पानी टंकी व अन्य प्रोडक्ट बनाने वाली प्लास्टो कंपनी के नाम पर राजधानी रायपुर में नकली प्रोडक्ट बनाए जा रहे थे। इसकी जानकारी दिल्ली में कंपनी की लीगल टीम को लगी। मंगलवार का प्लास्टो कंपनी की लीगल टीम राजधानी पहुंची और पहले पुलिस के पास इसकी शिकायत दर्ज करवाई और उसके बाद नकली प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी में पहुंचे।

तेजस प्लास्टो नाम की इस फैक्टरी में प्लास्टो ब्रांड के नाम पर टंकिया बनाई जा रही थी। बड़ी तादाद में यहां प्लास्टो नाम से प्रोडक्ट पाए गए। कंपनी की लीगल टीम ने पूरा सामान सीज कियर है। वहीं कंपनी के खिलाफ कॉपी राइट एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। लीगल टीम ने बताया कि कंपनी पर दिल्ली कोर्ट में मामला चलाया जाएगा। कंपनी ने तेजस प्लास्टो नाम की इस कंपनी पर बड़ी कार्रवाई की तैयारी कर ली है।

नकली प्रोडक्ट का बड़ा बाजार है रायपुर
बता दें राजधानी रायपुर नकली प्रोडक्ट का बड़ा बाजार बनता जा रहा है। हाल की में रायपुर पुलिस ने नामी कंपनियों के मोबाइल एसेसरीज बनाने वाल कारोबारी को पकड़ा था। इनके पर एप्पल कंपनी के नाम से भी एसेसरीज मौजूद थे। वहीं नाइकी, पोलो जैसी कंपनियों के लोगो का इस्तेमाल कर टोपी व अन्य सामान बनाने वाले कारोबारी को भी पकड़ा था।