सीआईएनए, डेस्क। केन्द्र सरकार ने सेना भर्ती की नई स्कीम अग्निपथ योजना लॉन्च कर मुसीबत मोल ले ली है। सेना भर्ती की राह देख रहे युवाओं ने इस योजना के लॉन्च होते ही विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। इसका सबसे ज्यादा प्रभाव बिहार में पड़ता दिख रहा हैं। यहां युवा इस कदर भड़के हुए हैं कि हिंसक प्रदर्शन पर उतारू हैं। विरोध का असर ट्रेनों के परिचालन पर पड़ा है।

बिहार से चलने वाली 22 ट्रेनों को रेलवे ने रद्द कर दिया है। रेलवे ने इसके अलावा पांच ट्रेनों को री-शेड्यूल किया है। इस तरह बिहार के इस प्रदर्शन के कारण 29 ट्रेनें प्रभावित हुई हैं। समस्तीपुर रेलमंडल ने 6 पैसेंजर और एक एक्सप्रेस ट्रेन को रद्द कर दिया है।सहरसा से नई दिल्ली को जाने वाली वैशाली एक्सप्रेस को 7 घंटे से ज्यादा समय के लिए रीशेड्यूल किया गया। यही नहीं कई ट्रेनें अलग अलग स्टेशनों पर खड़ी हैं।

ट्रेनों में हो रही है तोड़फोड़
प्रदर्शनकारी छात्रों द्वारा ट्रेनों में तोड़फोड़ किया जा रहा है। पथराव से लेकर आगजनी तक की घटनाएं हो रही हैं। अग्निपथ योजना को लेकर युवाओं में आक्रोश ऐसा है कि जगह जगह आगजनी कर रहे हैं और रेलवे की संपत्ति को नुकसान पहुंचा रहे हैं। यही वजह है बिहार में इतनी बड़ी संख्या में ट्रेनों का रद्द कर दिया गया। समस्तीपुर रेलमंडल की ओर से बताया गया है कि आंदोलन खत्म होने के बाद फिर से इन ट्रेनों को शुरू किया जाएगा। रेलवे ने यह कदम यात्रियों की सुरक्षा के लिए उठाया है ताकि प्रदर्शन के दौरान यात्रियों को किसी प्रकार का नुकसान न हो।