भिलाई। बारिश में जलभराव और नालो को ओवर फ्लो होने से बचाने के लिए इन दिनों निगम क्षेत्र में की नालियों की बड़े स्तर पर सफाई कराई जा रही है। बारिश के दौरान नालियों का पानी घरों के भीतर न पहुंचे इसके लिए कड़ी मशक्कत की जा रही है। भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव भी नालियों की सफाई का लगातार निरीक्षण कर रहे हैं। इसी कड़ी में विधायक ने खुर्सीपार से होकर निकली नाली की सफाई देखी और बारिश बढ़ने से पहले सफाई कार्य को पूरा करने का निर्देश दिया।

निरीक्षण के दौरान विधायक देवेंद्र यादव ने निगम कर्मियों को निर्देश दिया की बारिश आने से पहले ही क्षेत्र की सभी नालियों की सफाई पूरी तरह से ली जाए। ताकि बारिश कि दिनों में किसी भी प्रकार की समस्या ना हो और बारिश के पानी की निकासी आसानी से हो सकें। इस दौरान विधायक देवेंद्र यादव ने पूरे काम का जायजा लिया।

अधिकारियों ने बताया कि खुर्सीपार की सभी प्रमुख नालियों की सफाई का कार्य जारी है। और जल्द ही यह काम पूरा भी कर लिया जाएगा। इस दौरान विधायक देवेंद्र यादव क्षेत्र के नागरिकों से भी मिले और निगम के कर्मचारियों द्वारा किये जा रहे काम का निरीक्षण भी किया। क्षेत्रीय लोगों ने उनका आभार जताया और कहा कि हर साल बारिश के होने के साथ ही गलियों में और घरों में नालियों का पानी बहने लगता है। नालियों की सफाई नहीं होने से जलभराव की दिक्कत आ रही थी। लेकिन अब जब सभी प्रमुख नालियों की पूरी तरह से सफाई कराई जा रही है तो भविष्य में इस तरह की परेशानी नहीं होगी। ।

निगम के अधिकारियों ने बताया कि सिर्फ खुर्सीपार ही नहीं बल्की टाउनशिप और अन्य सभी जगहों की नालियों की भी पूरी तरह से सफाई की जा रही है। पहली बार ऐसा हुआ है जब चैनमाउंटेन नाले के अंदर निगम कर्मियों ने उतर कर नाले की सफाई की हो। इससे क्षेत्र के नालियों की सफाई से स्थानीय नागरिको को लाभ मिलेगा और जलभराव के कारण होने वाली बीमारियों की भी आशंका नहीं रहेगी।

हर साल मिलती है शिकायत
विधायक देवेन्द्र यादव ने कहा कि बारिश के दिनों में हर साल शहर में जलभराव की शिकायत मिलती है। लेकिन इस साल समय से पहले ही सभी प्रमुख नालों की सफाई काम शुरू कर दिया गया है। समय से नाले साफ हो जाएंगे तो पानी की निकासी बेहतर तरीके से होगी और बाढ़ व आपदा जैसी संकट की आशंका नहीं होगी।