रायगढ़। जिले के खरसिया क्षेत्र में नहाने गए दो बच्चे नदी में डूब गए। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने गोताखोरों की मदद से एक बच्चे को सुरक्षित बाहर निकाल लिया लेकिन दूसरे बच्चे का कुछ पता नहीं चला है। मंगलवार की शाम को डूबे बच्चे बी 24 घंटे से तलाश जारी है। बोट की मदद से गोताखोर नदी में जगह जगह बच्चे की तलाश कर रहे हैं।

मिली जानकारी के अनुसार खरसिया थाना क्षेत्र के ग्राम आड़पथरा स्थित मांड नदी के डैम में नहाने गए दो बच्चे डूब गए। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस व गोताखोरों की टीम ने बच्चों की तलाश शुरू कर दी। एक बच्चे को तो बचा लिया गया लेकिन दूसरे का पता नहीं चला है। इधर इस घटना की सूचना उच्च मंत्री उमेश पटेल को भी मिली। उन्होंने अधिकारियों को समुचित व्यवस्था बनाकर रेक्सयू करने के निर्देश दिए है।

पुलिस ने बताया कि ग्राम मदनपुर निवासी आयुष झा (16) पिता सुमन झा तथा कृष्णा झा (13) पिता रमन झा मंगलवार की शाम को मांड नदी के डैम में नहाने गए। नदी के तेज बहाव के कारण दोनों डूबने लगे। इस दौरान स्थानीय ग्रामीणों की मदद से आयुष झा को तो बाहर निकाल लिया गया लेकिन कृष्णा झा का कुछ पता नहीं चला है।

खरसिया पुलिस व गोताखोर मंगलवार के बाद बुधवार को भी दिन भर बच्चे को निकालने में लगे रहे। इसके बाद भी कुछ पता नहीं चला है। इधर घटना की सूचना के बाद उच्च् शिक्षा मंत्री उमेश पटेल को भी दी गई। मंत्री के निर्देश पर तहसीलदार व प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और पूरे रेस्क्यू की मॉनिटरिंग कर रहे हैं।