सीआईएनए डेस्क। छत्तीसगढ़ में बदलते मौसम के साथ ही आकाशीय बिजली का कहर भी देखने को मिला। अगल अलग जिलों में गाज गिरने से पांच लोगों की मौत हो गई है। गरियाबंद जिले में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 55 मवेशियों के साथ चरवाहे की मौत हो गई। इसके अलावा गौरेला पेंड्रा मरवही में 1 महिला और 1 युवती, मुंगेली निवासी 1 युवक तथा बलौदाबाजार निवासी एक महिला ने अपनी जान गंवा दी।

गरियाबंद जिले के फिंगेश्वर ब्लॉक के पांडुका थाना क्षेत्र के सहसपुर गांव में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 22 साल का युवक की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि युवक बकरियां चराने गया था। साथ ही लगभग 55 बकरियां भी आकाशीय बिजली की चपेट में आ गई। घटना की सूचना मिलने के बाद पांडुका थाना पुलिस घटना स्थल पर पहुंच गई है।

इधर गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले में गौरेला के बिजरवार गांव निवासी सोमवती और ललिता मार्को डोरी बीनने गई हुई थीं। दोनों सुबह डोरी बीनकर गांव लौट ही रही थी। तभी आकाशीय बिजली दोनों के ऊपर गिर पड़ी। इस दौरान पलक झपकते हाथ में डोरी से भरा थैला पकड़े हुए ही दोनों की मौत हो गई। दोनों को आकाशीय बिजली से बचने का मौका तक नहीं मिला।

इसी प्रकार मुंगेली के जरहागांव क्षेत्र में ग्राम ठकुरीकापा सुखदेव खांडे रविवार सुबह 5 बजे अपने खेत मे निंदाई का काम करने गया था। तभी अचानक बारिश शुरू हो गई। इसके बाद भी सुखदेव खेत के काम में लगा रहा। तभी सुबह करीब 6.30 बजे अचानक से ‘गाज’ उसके ऊपर गिर पड़ी। आसपास के लोगों ने परिवार और पुलिस को सूचना दी। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

इसके अलावा बलौदाबाजार में भी एक महिला  की मौत गाज के चपेट मे आने से हुई। पलारी के ग्राम रोहासी निवासी अनीता साहू (40) अपने पति केशव साहू के साथ खेत में धान रोपने गई थी। दोपहर करीब 12 बजे बारिश शुरू हुई और तेज आवाज के साथ गाज अनीता पर गिर पड़ी। पति उसे लेकर पलारी अस्पताल पहुंचा, वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।