भिलाई। सूने मकान में सेंधमारी करने वाले एक शातिर चोर गिरोह को सुपेला पुलिस ने पकड़ा है। खासबात यह है कि सभी चोर नाबालिग हैं। दो दिन पहले इन नाबालिग चोरों ने नेहरू नगर के एक मकान में चोरी की थी। इनके पास से पुलिस ने बड़ी मात्रा में चोरी का सामान बरामद किया है। नाबालिग चोर घर में लगी नल की टोंटियां व पुराने केबल वायर तक ले गए थे। पुलिस ने सोने चांदी के जेवर सहित लगभग 2 लाख 80 हजार रुपए का सामान जब्त किया है।

इस सबंध में सुपेला थाना प्रभारी दुर्गेश शर्मा ने बताया कि 17 जून को नाबालिग चोरों ने नेहरू नगर निवासी एन उपापति के सूने मकान को निशाना बनाया था। घटना के समय उमापति अपने परिचित के घर गए हुए थे। इस दौरान इन नाबालिग चोरों ने घटना को अंजाम दिया। इस संबंध प्रार्थी ने एक दिन पहले थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई थी। अज्ञात चोर घर से सोने चांदी के जेवर तो ले गए साथ ही नल की टोंटिया और दरवाजे पर की कुंड़ी तक उखाड़ ले गए।

शिकायत के बाद सुपेला थाना प्रभारी दुर्गेश शर्मा ने इसे गंभीरता से लेते हुए चोरों की तलाश शुरू की। आसपास के सीसी टीवी फुटेज जांचे गए। इस दौरान चार संदिग्ध नाबालिग दिखाई दिए। इसके बाद सुपेला ने इन चोरों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से पुलिस ने सोने का 1 चेन, (20 ग्राम), 30 ग्राम का एक चेन, चांदी के 4 सिक्के, 4 चांदी की अंगूठी सहित नल की टोंटिया, चेक बुक, तीन मोबाइल आदि बरामद किया गया। बरामद सामान की कीमत लगभग 2 लाख 90 हजार रुपए है।