सीआईएनए, डेस्क। नेशनल हेराल्ड केस में सोमवार को ED दफ्तर में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से पूछताछ की जा रही है। लगभग एक घंटे से उनसे पूछताछ की जा रही है। इधर राहुल के साथ पैदल मार्च करके कांग्रेस मुख्यालय से निकले कांग्रेस नेताओं को एक किमी पहले रोक लिया गया। इस दौरान धरना दे रहे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित कई नेताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

बता दें नेशनल हेराल्ड केस में कांग्रेस सांसद व पूर्व एआईसीसी अध्यक्ष राहुल गांधी से सोमवार को पूछताछ की जा रही है। इससे पहले राहुल गांधी व प्रियंका गांधी कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे और पार्टी नेताओं के साथ बैठक करने के बाद पैदल ही ईडी दफ्तर की ओर निकल गए। पुलिस ने बैरिकेड लगाकार कांग्रेस नेताओं के मार्च को रोका। इसके बाद राहुल गांधी कार से प्रियंका के साथ ED मुख्यालय पहुंचे थे।

कांग्रेस ने कहा यह हमारा सत्याग्रह

पैदल मार्च करे रहे कांग्रेस नेताओं को दिल्ली पुलिस ने बीच रास्ते रोक लिया। पुलिस ने सीएम भूपेश बघेल, अशोक गहलोत, जयराम रमेश, मल्लिकार्जुन खड़गे, मुकुल वासनिक, पीएल पूनिया, दिग्विजय सिंह सहित अन् नेताओं को हिरासत में लिया है। कांग्रेस नेता इस दौरान नारेबाजी करते रहे। कांग्रेस नेताओं का कहना है यह उनका सत्याग्रह है।