सीआईएनए,डेस्क। कोविड संबंधी समस्याओं के चलते दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल में भर्ती कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। वो दो जून को कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई थीं। सोनिया गांधी (75 वर्षीय) दो जून को कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई थीं। उन्हे 12 जून को कोविड-19 बाद की जटिलताओं के कारण सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट कर कहा, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। और डॉक्टरों ने उन्हें घर पर रहकर आराम करने की सलाह दी गई है। बता दें कि नेशनल हेराल्ड से संबंधित कथित धनशोधन के एक मामले प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोनिया गांधी को नए सिरे से समन जारी किया है। सोनिया गांधी को 23 जून को पूछताछ के लिए पेश होने के लिए कहा गया है। जबकि डॉक्टर ने सोनिया गांधी को आराम करने की सलाह दी है, तो ऐसे में ईडी के समक्ष उनकी पेशी पर संदेह किया जा रहा है।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोनिया गांधी को इससे पहले आठ जून को पेश होने के लिए कहा गया था। लेकिन उन्होंने कोरोना वायरस से संक्रमित होने की वजह से जांच एजेंसी को नयी तारीख देने को कहा था। बता दे इसी मामले में जांच एजेंसी कांग्रेस नेता राहुल गांधी से पहले ही पूछताछ कर रही है।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के अलावा उनके बेटे राहुल गांधी ‘नेशनल हेराल्ड’ समाचार पत्र से जुड़े कथित धनशोधन के एक मामले में पिछले सप्ताह सोमवार, मंगलवार और बुधवार को लगातार तीन दिन की पूछताछ के बाद सोमवार को फिर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के कार्यालय में पेश हुए। पिछले सप्ताह ईडी के अधिकारियों ने 52 वर्षीय राहुल गांधी से 30 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की थी। पूछताछ के दौरान ईडी ने धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत उनके बयान दर्ज किए गए थे।