सीआईएनए, डेस्क। महाराष्ट्र के सांगली जिले से सोमवार 20 जून को एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। जहाँ एक ही परिवार के 9 सदस्यों ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली हैं। जानकारी के मुताबिक घटना सोमवार 20 जून मिराज तालुका के म्हैसल कि है। आत्महत्या करने वाला परिवार डॉ. माणिक यालप्पा वनमोर का बताया जा रहा है।

सुसाइड करने का कारण अभी स्पष्ट नहीं है। शुरुआती में पता चला है कि आर्थिक तंगी आत्महत्या की वजह हो सकती है। आस पास के लोगों ने बताया कि परिवार आर्थिक तंगी के चलते तनाव में था। और इसी कारण पूरे परिवार ने एक साथ जहर पीकर जान दे दी। घटना कि सूचना मिलते ही म्हैसल इलाके में हड़कंप मच गया। जिसे भी सूचना मिली वो घटनास्थल पर पहुंच गया।

पुलिस के अनुसार आत्महत्या करने वालों में डॉ. माणिक येलप्पा वनमोर, रेखा माणिक वनमोर (पत्नी), अक्कताई वनमोर (मां), आदित्य वनमोर (बेटा), प्रतिमा वनमोर (बेटी) और पोपट येलप्पा वनमोर (शिक्षक), अर्चना वनमोर (पत्नी), संगीता वनमोर (बेटी), शुभम वनमोर (बेटा) शामिल हैं। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शवों का पंचनामा कर मिर्जा के सरकारी अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

कर्ज की बात आई सामने
पुलिस के अनुसास आसपास पूछताछ में पता चला है कि परिवार ने काफी लोगों से कर्ज ले रखा था। कर्ज न चुका पाने के दबाव की वजह से परिवार के सामूहिक आत्महत्या कर ली। पुलिस ने बताया कि लाशें घर के अलग-अलग हिस्सों में पाई गई हैं। जबकि तीन लाशें एक ही जगह पर पाई गई हैं। मरने वालों में पांच पुरुष और चार महिलाएं हैं।