बालाघाट। छत्तीसगढ़ के साथ मध्यप्रदेश के कई हिस्सों में अब नक्सली अपना पांव पसार रहे हैं। इस बीच, मध्यप्रदेश पुलिस को बड़ी सफलता मिली। बालाघाट जिले में पुलिस और नक्सलियों के मुठभेड़ हुई, जिसमें तीन नक्सली ढेर हो गए और कुछ नक्सली मौके से भागने में सफल हो गए। इसके बाद पूरे इलाके में सर्चिंग तेज कर दी गई है। इस मुठभेड़ की खुद गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने की है।

जानकारी के अनुसार पुलिस को सूचना मिलने पर बालाघाट के लांजी में दोनों में क्रॉस फायरिंग हुई। इस फायरिंग में 3 नक्सली ढेर हुए और कुछ नक्सली मौके से भागने में कामयाब हो गए। बताया जाता है कि इस क्षेत्र में नक्सलियों का मूवमेंट बढ़ा है। इस कार्रवाई में आईजी संजय सिंह एवं एसपी सौरभ कुमार शामिल थे। पुलिस अधिकारी अभी भी जंगल में मौजूद है। इधर बालाघाट प्रतिनिधि ने बताया कि लांजी थाना अंतर्गत रिसेवाड़ा के पास कादला के जंगल में पुलिस और नक्सलियों की मुठभेड़ हुई है।

बालाघाट पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ के नेतृत्व में बड़ी सफलता मिली है। महिला सहित तीन नक्सलियों की मौत हुई है। बॉडी कवर करने में पुलिस महकमा जुटा हुआ है। नक्सली एंकाउंटर पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि बहेला थाना क्षेत्र, जिला बालाघाट यहां पर पुलिस और नक्सलियों का एनकाउंटर हुआ है। एक 15 लाख का डिवीजनल कमेटी का मेंबर एनकाउंटर में मारा गया है। वहीं 2 एरिया कमांडर जिन पर आठ आठ लाख का इनाम था। ये तीन लोग को हॉक फोर्स ने मार गिराया है।

By admin