भिलाई। कचांदुर स्थित चंदूलाल चंद्राकर स्मृति शासकीय चिकित्सालय व मेडिकल कॉलेज में सोमवार से ओपीडी शुरू कर दी गई है। ओपीडी शुरू होने के बाद पहले दिन 31 मरीज आये। इस संबंध में जानकारी देते हुए अस्पताल के डीन डा. प्रदीप कुमार पात्रा ने बताया कि पहले दिन मेडिसीन में मरीज ज्यादा आये। इसके अलावा ईएनटी, आई, गायनिक, आर्थोंपैडिक और स्किन के मरीजों ने अपना इलाज कराया।

डा. पात्रा ने बताया कि मरीजों के परिजनों में काफी खुशी देखी गई। डा. पात्रा ने बताया कि अभी अस्पताल में मेडिसीन, अस्थि रोग, नेत्र रोग, कान नाक गला आदि में ओपीडी आरंभ हुआ है। शीघ्र ही अन्य विशेषज्ञों की नियुक्ति के साथ ही सर्जरी की सुविधा भी अस्पताल में उपलब्ध हो जाएगी। इस मौके पर डा. विष्णु दत्त संचालक चिकित्सा शिक्षा के साथ ही डीन डा. पात्रा एवं अस्पताल अधीक्षक डा. अतुल मनोहर देशकर ने भी चिकित्सालय का निरीक्षण किया और मरीजों के परिजनों से मिले।

सरकार ने किया था अधिग्रहण
बता दें कचांदुर स्थित चंदुलाल चंद्राकर मेमोरियल मेडिकल कॉलेज को हाल ही ने राज्य सरकार ने अधिग्रहित कर लिया था। अब यह कॉलेज निजी से सरकारी हो गया है। यहां पर सभी प्रकार की चिकित्सा सुविधाएं नि:शुल्क उपलब्ध कराई जाएंगी। अस्पताल के लिए विशेषज्ञ डाक्टरों की नियुक्ति की गई है। शहर में सुविधायुक्त सरकारी मेडिकल कॉलेज खुलने से आसपास की बड़ी आबादी को एक बेहतर अस्पताल की सुविधा मिल रही है।