जांजगीर-चांपा। यहां के एक पटवारी को किसान से चार हजार की घूस लेना भारी पड़ गया। राजस्व नक्शा दुरुस्त कराने के नाम पर किसान से पटवारी ने घूस ली। मामला दो माह पुराना है लेकिन हाल ही में इसका एक वीडियो वायरल हुआ। वीडियो वायरल होने के बाद एसडी ने एक दिन पहले की पटवारी को सस्पेंड किया और तहसीलदार ने एफआईआर भी करा दी। बुधवार को पटवारी साहब गिरफ्तार भी हो गए।

दरअसल यह पूरा मामला जांजगीर चांपा जिले के पामगढ़ तहसील का है। यहां कोड़ाभाठ गांव के किसान राज कुमार कुर्रे अपनी जमीन बेचना चाहता था। नक्शा राजस्व रिकार्ड में दुरूस्त नहीं होने के कारण वह हल्का नंबर 23 के पटवारी देवेंद्र साहू के चक्कर लगा रहा था। लगातार चक्कर लगाने के बाद पटवारी देवेन्द्र साहू ने नक्शा दुरुस्त करने के नाम पर 4 हजार रुपए रिश्वत मांगी। किसान पहले तो गिड़गिड़ाता रहा उसके बाद रुपए देने का तैयार हो गया।

घूस लेता पटवारी

किसान राज कुमार 3 अप्रैल को पर पटवारी कार्यालय पहुंचा और 4 हजार रुपए उसे दे दिए। पटवारी ने रुपए ले लिए लेकिन वह यह नहीं देख पाया कि उसका वीडियो बन गया है। रुपए लेने के बाद भी पटवारी ने उसका काम नही किया। काफी समय बाद इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। इसके बाद पामगढ़ SDM भास्कर सिंह मरकाम ने पटवारी को सस्पेंड कर दिया था।

खासबात यह है कि किसान ने डरा धमकाकर रुपए मांगने की शिकायत नायब तहसीलदार से कर दी। इसके बाद नायब तहसीलदार ने पामगढ़ थाने में FIR दर्ज करा दी। तहसीलदार की एफआईआर के बाद आरोपी पटवारी को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। पामगढ़ के नायब तहसीलदार अभिजीत राजभानु ने बताया कि किसान राजकुमार ने शिकायत की थी इसकी आधार पर पटवारी देवेंद्र कुमार साहू के खिलाफ एफआईआर कराया गया है।