सीआईएनए, रायपुर। ढ़ाई साल पहले आयुष्मान खुराना की एक फिल्म रिलीज हुई थी “ड्रीम गर्ल”। इस फिल्म में नायक एक कॉल सेंटर में काम करता है और “पूजा डार्लिंग” के नाम से लड़की आवाज में बात कर न जाने कितने लोगों को दीवाना बना देता है। दीवानगी में यहां लोग पूजा के लिए कुछ भी करने को तैयार रहते हैं। ठीक यही तरीका गाजियाबाद के राहुल ने भी अपनाया। राहुल ने लड़की की आवाज में बात कर कई लोगों को झांसे में लिया और अपने साथियों के साथ मिलकर करोड़ो की ठगी की।

लड़की की आवाज में बात करने वाले राहुल के झांसे में आकर रायपुर के मनमोहन ने अपने 50 लाख रुपए लुटा दिए। जब मनमोहन को बात समझ में आई तो उसने थाने में शिकायत की। इसके बाद रायपुर पुलिस ने जाल बिछाया और ठगों को गाजियाबाद से गिरफ्तार किया। आरोपियों में राहुल वर्मा (28) के साथ राहुल सिंह (27), शिवम शर्मा (23) और दीवाकर वर्मा (28) शामिल हैं। पुलिस ने आरोपियों के पास से पांच एटीएम, मोबाइल व अन्य सामान जब्त किया है। इस मामले में कुछ अन्य आरोपी हैं जो फरार है जिनकी तलाश की जा रही है।

बीमा पॉलिसी में बोनस का देते थे झांसा
बीमा पॉलिसी पर बोनस का लालच देकर लोगों को उल्लु बनाया जाता था। आरोपियों में से राहुल वर्मा पहले लडकी की आवाज में कॉलर को फंसाता था। मीठी मीठी बातें कर पहले झांसे में लेता और मैक्स लाइफ इंश्योरेंस और आदित्य बिड़ला लाइफ इंश्योरेंस की बीमा पॉलिसी पर भारी भरकम बोनस का लालच देता था। इनकी बातों में आकर देशभर में कई लोगों ने अपने रुपए लुटाए। इनके झांसे में आकर खतराई रायपुर निवासी मनमोहन ने भी 50 लाख रुपए लुटा दिए।

ऐसे पहुंची पुलिस आरोपियों तक
इस मामले में मनमोहन की शिकायत के बाद पुलिस ने जब उन मोबाइल नंबरों पर संपर्क जिनसे फोन किया गया था। मोबाइल की लोकेशन उत्तरप्रदेश के गाजियाबाद का मिला। मोबाइल लोकेशन के आधार पर रायपुर पुलिस एक टीम गाजियाबाद पहुंची और वहां आरोपियों को ट्रेस किया। ट्रेस कर यहां से चारों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने जब इनके खातों की जांच की तो पता चला कि इनके खातों से करोड़ों रुपए का ट्रांजेक्शन हुआ है।