सीआईएनए, जांजगीर-चांपा। बोरबेल में गिरे मासूम राहुल का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। इस बीच रेस्क्यू टीम सुरंग के रास्ते में आए चट्‌टान को काटने का काम कर रही है। इस बीच सीएम बघेल भी रेस्क्यू ऑपरेशन की पल पल की जानकारी ले रहे हैं। दिल्ली में होने के बाद भी वे लगातार जांजगीर चांपा कलेक्टर जितेन्द्र शुक्लाक संपर्क में हैं।

मिली जानकारी के अनुसार अभी कुछ देर पहले ही सीएम बघेल ने कलेक्टर जितेन्द्र शुक्ला को फोन कर रेस्क्यू ऑपरेशन की जानकारी ली। उन्होंने राहुल को सफलता पूर्वक रेस्क्यू करने के निर्देश दिए। कलेक्टर से चर्चा के दौरान सीएम बघेल को एक्सपर्ट्स से पता चला है कि चट्‌टान के साथ यहां सांप बिच्छुओं का खतरा भी।

इसे देखते हुए सीएम भूपेश कलेक्टर जितेन्द्र शुक्ला को मौके पर एंटी-वेनम और सर्प विशेषज्ञ की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। सीएम बघेल ने कहा कि रेस्क्यू के दौरान किसी भी खतरे से निपटने के लिए पूर्व तैयारियां की जाए। वहीं सीएम बघेल ने उम्मीद जताई है कि जल्द ही रेस्क्यू का काम पूरा कर लिया जाएगा।

इधर रेस्क्यू के दौरान बोर का जलस्तर भी बढ़ने की बात सामने आई। इसे देखते हुए पूरां गांव बोर का जलस्तर घटाने का प्रयास कर रहा है। इसके लिए गांव के लोग दूसरे बोर चला रहे हैं ताकि यहां का जलस्तर कंट्रोल में रहे। प्रशासन के साथ ही गांव के लोग भी राहुल का बचाने पूरी ताकत से जुटे हुए हैं। बोरवेल में फंसे बच्चे के पास पानी का लेबल कंट्रोल करने के लिए गांव के बोर चलवाने के साथ ही पास के ही 2 स्टापडेम से भी गेट खोलकर पानी को छोड़ा जा रहा है ताकि पानी का स्तर कम हो।