सीआईएनए, जांजगीर। जिले के पिहरीद गांव में 10 जून को बोरेवेल के गड्ढे में गिरे 11 साल के राहुल साहू को सुरक्षित बाहर निकलने के लिए सरकार ने ताकत झोंक दी है। लेकिन रात करीब साढ़े 11 बजे अचानक मौसम बदलने से बचाव अभियान में बाधा का डर पैदा हो गया। हालांकि तेज हवा शुरू होने के बाद भी बचाव कार्य जारी था। सीएम खुद बचाव कार्य की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक के साथ बड़ी संख्या में बचाव कर्मी और अफसर मौके पर मौजूद हैं।

पिहरीद गांव में 10 जून को 11 साल का राहुल घर के पास बोरवेल के गड्ढे में गिर गया था। बच्चे के गिरने के करीब तीन घंटे बाद परिजनों को हादसे की जानकारी हुई। हादसे की सूचना मिलने पर कलेक्टर जितेन्द्र शुक्ला और पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल घटनास्थल पर पहुंच गए। बोरवेल में राहुल 60 फीट पर फंसा है। राहुल के बचाव के लिए एसडीआरएफ और एनडीआरएफ के साथ ही सेना की भी मदद ली जा रही है।

राहुल को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अफसरों के संपर्क में हैं। मुख्यमंत्री ने राहुल के परिजनों से भी बात की। सीएम के निर्देश के बाद मौके पर प्रशासन के अफसरों के साथ बड़ी संख्या में बचाव कर्मी मौजूद हैं। इनमें 4 आईएएस, 2 आईपीएस, 5 अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, 4 एसडीओपी, 5 तहसीलदार, 8 टीआई व 120 पुलिसकर्मियों के साथ पीडब्ल्यूडी और पीएचई के ईई, सीएमएचओ, के अलावा एनडीआरएफ के 32 और एसडीआरएफ से 15 अधिकारी-कर्मचारी मौके पर मौजूद हैं। इसके अलावा सेना के मेजर गौतम सूरी के साथ 4 सदस्यीय टीम भी घटनास्थल पर मदद कर रही है।