कबीरधाम। चोर भी चोरी करने के रोज नए तरीके खोजते रहते हैं। आपने घर व दुकान में सेंधमारी के किस्से तो बहुत सुने होंगे। लेकिन क्या कभी सुना है कि बिना दुकान में घुसे भी कोई चोरी कर सकता है। कबीरधाम में ऐसा की एक मामला सामने आया जिसमें चोर को दुकान में घुसने की भी जरूरत नहीं पड़ी। जब पुलिस तक बात पहुंची तो पुलिस भी हैरान है कि क्या ऐसा भी हो सकता है।

दरअसल यह पूरा मामला कवर्धा के कोचर ज्वेलरी दुकान का है। दुकान के संचालक के पास एक अंजान नंबर से कॉल आया। दूसरी ओर से शख्स ने शहर के एक नामी क्लीनिक का नाम लिया। शख्स ने कहा कि वह स्नेहा क्लीनिक से डॉ गुप्ता बोल रहा है और उसे एक सोने का सिक्का चाहिए। उसने बकायदा सोने का सिक्का लेकर क्लीनिक के पास मेडिकल स्टोर में भेजने कहा और पेमेंट भी वहीं करने की बात कही।

चुंकी कोचर ज्वेलर्स ने स्नेहा क्लीनिक का नाम सुना है और इसी विश्वास से 10 ग्राम का सोने का सिक्का कर्मचारी को देकर भेज दिया। मेडिकल स्टोर पहुंचते ही पहले से तैयार युवक ने उससे पूछा आप कोचर ज्वेलर्स से आए हो। कर्मचारी ने हां में सिर हिलाया तो युवक ने कहा सोने का सिक्का मुझे दे दो और पेमेंट दूसरे मेडिकल स्टोर्स से ले लो। इतना कहने के बाद कर्मचारी युवक को सोने का सिक्का देकर दूसरे मेडिकल स्टोर में पेमेंट के लिए पहुंच गया।

यहां पेमेंट मांगने पर दुकानदार भी हैरान कि उसने तो कोई सिक्का नहीं मंगाया है। इसके बाद कर्मी जब पहली वाली जगह पर पहुंचा तो वह युवक जा चुका था। इसके बाद युवक को समझ आया कुछ तो गड़बड़ है। इसके बाद उसने अपने दुकान मालिक को कॉल करके सबकुछ बताया। दुकान मालिक ने इसकी शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस अब उस शातिर युवक की तलाश कर रही है जिसने बड़ी ही चालाकी से दुकान गए बगैर ही सोने का सिक्का पार कर दिया।

खासबात यह है कि शातिर युवक ने जिस नंबर से कॉल किया वह भी किसी दूसरे का है। उसने अपने मोबाइल की बैटरी डाउन हाने का बहाना कर दूसरे शख्स के मोबाइल से कॉल किया था। मोबाइल धारक युवक को भी नहीं पता कि वह कौन था। फिलहाल पुलिस सीसी टीवी फुटेज के आधार पर आरोपी को पकड़ने की कोशिश कर रही है।