रायपुर। छत्तीसगढ़ में शराब को लेकर सियासत लगातार जारी है। एक ओर जहां शराबबंदी पर भाजपा भूपेश सरकार पर हमले कर रही है तो वहीं कांग्रेस भी पलटवार कर रही है। इस बीच, प्रदेश के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री कृष्णमूर्ति बांधी ने शराबबंदी पर नया विवादित बयान दिया है। बांधी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में लोगों को शराब की जगह भांग एवं गांजा की ओर आगे बढ़ना चाहिए। इतना ही नहीं गांजा एवं भांग की ओर जनता को ले जाने के लिए उन्होंने शराबबंदी के लिए बनी विधानसभा समितियों को भी कार्य करने को कहा है।

मस्तूरी से विधायक डॉ कृष्णमूर्ति बांधी ने कांग्रेस के घोषणा पत्र में शामिल शराबबंदी अब तक लागू नहीं करने के सवाल का जवाब देते हुए विवादास्पद एवं हास्यास्पद बयान दिया है। उन्होंने शराब की जगह गांजे एवं भांग का सेवन करने के लिए लोगों को कह दिया। डॉक्टर कृष्णमूर्ति बांधी ने कहा कि 27 तारीख को हम विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव ला रहे हैं, इस दिन इन सब मामलों में वृहद चर्चा भी होगी।

उन्होंने कहा कि मैंने कभी विधानसभा में अपनी एक भावनात्मक बात कही थी मैंने कहा था कि जो बलात्कार-झगड़ा हो रहा है, वह कहीं ना कहीं हमारी प्रवृत्ति एवं दारु शराब की वजह से हो रहा है। मैंने विधानसभा में कभी पूछा था, कभी भांग खाने वाले ने किसी से लड़ाई, झगड़ा, हत्या, बलात्कार किया है तो बता दें, झगड़ा लड़ाई हत्या बलात्कार या दारु शराब पीने वाले लोग करते हैं। हमें नशे की जरूरत है और नशे की जरूरत कैसे पूरा करें। शराब बंद करने के लिए विधानसभा में समितियां भी बनी है समितियों को चाहिए कि भांग की ओर गांजे की ओर हम कैसे आगे बढ़े, लोगों को अगर नशा चाहिए तो ऐसा नशा दे जिसमें हत्या बलात्कार लड़ाई झगड़ा ना हो ऐसा नशा दें।