सीआईएनए। भारतीय महिला मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन के आरोप पर हड़कंप मच गया है। दरअसल, उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा है कि आज मैं बड़े दुख के साथ कह रही हूं कि मेरे साथ बहुत हैरेसमेंट किया जा रहा है। कॉमनवेल्थ गेम्स की तैयारियों से पहले उनके इस ट्वीट से हड़कंप मचा गया है। 

लवलीना ने बताया है कि उनके कोचों के साथ सही व्यवहार नहीं किया जा रहा है और इस राजनीति की वजह से उनको काफी मानसिक तनाव हो रहा है। लवलीना ने अपना पूरा अनुभव ट्विटर पर शेयर किया है। अब असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने इस पर संज्ञान लिया है।

https://twitter.com/LovlinaBorgohai/status/1551520397832720385?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1551520397832720385%7Ctwgr%5E%7Ctwcon%5Es1_&ref_url=https%3A%2F%2Fwww.livehindustan.com%2Fsports%2Fstory-commonwealth-games-2022-lovlina-borgohain-shared-mere-sath-bahut-harassment-ho-raha-hai-6841771.html

आज मैं बड़े दुख के साथ कहती हूं कि मेरे साथ बहुत हैरेसमेंट हो रहा है। हर बार मैं और मेरे कोच जिन्होंने मुझे ओलंपिक में मेडल लाने में मदद की, उन्हें बार-बार हटाकर मेरे ट्रेनिंग प्रोसेस और कॉम्पिटिशन में हमेशा हैरेसमेंट करते हैं। उन्होंने आगे कहा कि इनमें से एक द्रोणाचार्य अवॉर्डी कोच संध्या गुरुंगजी भी हैं। 

मेरे दोनों कोचों को कैंप में भी ट्रेनिंग के लिए हजार बार हाथ जोड़ने के बाद बहुत देरी में शामिल किया जाता है। मुझे इससे ट्रेनिंग में बहुत परेशानियां उठानी पड़ती हैं और मेंटल हैरेसमेंट तो होती ही है।

मामले में खेल विभाग ने शुरू की जांच
खेल विभाग, खेल और युवा मामलों के मंत्रालय के अलावा राष्ट्रमंडल महासंघ इस पूरे मामले की जांच कर रहा है। खेल विभाग, युवा मामले और खेल मंत्रालय ने ट्वीट किया, ”हमने भारतीय ओलंपिक संघ से लवलीना बोरगोहेन के कोच की मान्यता के लिए तत्काल व्यवस्था करने का अनुरोध किया है।”

असम ओलंपिक संघ के महासचिव लक्ष्य कोंवर का मानना ​​है कि इस पूरे मामले को जल्द ही सुलझा लिया जाएगा। ओलंपिक पदक विजेता लवलीना बोरगोहेन ने 2018 विश्व महिला मुक्केबाजी चैंपियनशिप और 2019 विश्व महिला मुक्केबाजी चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता था। इसके बाद उन्होंने 2020 टोक्यो ओलंपिक में भारत के लिए कांस्य पदक जीतकर अपनी अलग पहचान बनाई।