रायपुर। राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई शहरों में आज सुबह सेंट्रल आयकर विभाग की टीम दबिश दी। जानकारी के अनुसार आयकर की टीम ने स्टील और पॉवर प्लांट कारोबारियों के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। विभाग की अलग-अलग टीमों ने रायपुर के अलावा कोरबा, रायगढ़ में निर्माण टीएमटी, ग्रैविटी स्पंज एंड पॉवर, घाकुन स्टील और मारुति फेरो के ऑफिस, प्लांट के अलावा संचालकों के घर पर भी छापा मारकर दस्तावेजों की पड़ताल की जा रही है।

इसके साथ ही इस जांच के बाद अन्या ठिकानों पर भी छापेमारी की जा सकती है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ग्रेविटी फेरस और धनकुण्ड स्टील के मालिक धीरज सुराना, भवानी मोल्डर्स के सुनील अग्रवाल और निर्माण टीएमटी के मालिक राजेश तोला के रायपुर, कोरबा, रायगढ़ समेत खरोरा में दबिश दी गई है।

बताया गया कि एक टीम दुर्ग भी रवाना हो गई है। यह कार्रवाई करीब तीन दिन चलेगी। मोवा स्थित लक्सोरा, फरिश्ता काम्प्लेक्स और वोल्फोर्ट सिटी में आईटी की टीम ने सुबह तड़के 6 बजे दबिश देने के साथ सभी कारोबारियों के मोबाइल जब्त कर लिए। इसके साथ दूसरे किसी भी शख्स को अंदर आने से मना कर दस्तावेजों को खंगालना शुरू कर दिया।