RAIPUR. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर शहर में दीपावली की रात में  हादसा हो गया। एक कबाड़ गोदाम में आग लग लगने से काफी सामान जल गया। इस घटना पर त्यौहार के कारण से किसी का ध्यान नहीं गया और आग ने काफी फ़ैल गई। जब लोगो का ध्यान लपटों की तरफ गया तब फायर ब्रिगेड को बुलाया । अग्नि शमन विभाग के जवानों ने मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू अभियान चलाया।

मिली जानकरी के मुताबिक रायपुर के हादसा गुढ़ियारी इलाके के शनि मंदिर के निकट सड़क के किनारे बने कबाड़ का गोदाम में पुराने टायर, प्लास्टिक के सामान हैं, इन्हीं चीजों में आग लग गई।दिवाली का त्यौहार होने के वजह से गोदाम में कोई भी मौजूद नहीं था। जब आग लगी उस समय लोग आतिशबाजी कर रहे थे। जिस वजह से किसी का भी ध्यान आग पर नहीं गया। लेकिन जब आग काफी फैल गई और ऊंची-ऊंची लपटे निकलने लगी तो लोगों ने इसे देखकर फायर ब्रिगेड को फोन किया।

फायर फाइटर टीम ने मौके पर पहुंचकर दुकान के पीछे वाले हिस्से में जाकर आग बुझाने का काम किया। लगभग 2 घंटे तक सावधानी के साथ रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया। इस दौरान थोड़ी देर के लिए गुढ़ियारी में की बिजली काटनी पड़ी। बताया जा रहा है कि इस घटना में लाखों का सामान इस जल गया, हालांकि नुकसान का ब्योरा लिया जा रहा है। संभावना जताई जा रही है कि यह हादसा पटाखे की वजह से लग सकती है।