रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में शामिल होने आज नवगठित जिला सक्ती के अंतर्गत विकासखण्ड मालखरौदा के ग्राम छपोरा पहुंचे। उन्होंने ग्राम छपोरा के गौठान में छत्तीसगढ़ महतारी के चित्र पर दीप प्रज्ज्वलित और माल्यार्पण कर ग्रामवासियों से चर्चा की शुरूआत की। इस दौरान शासन द्वारा जनहित में चलाई जा रही कार्यक्रमों और योजनाओं के क्रियान्वयन के बारे में विस्तार से जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों की मांग पर क्षेत्र के विकास के लिए अनेक विकास कार्यों की सौगात भी दी।

मुख्यमंत्री बघेल से चर्चा के दौरान ग्रामीणों ने लोगों के उत्थान और उन्हें आगे बढ़ाने के लिए शासन द्वारा संचालित विभिन्न कार्यक्रमों के बारे में खूब सराहना की। जहां मोहम्मद हारून ने अपने इलाज के लिए 3 लाख रूपये की आवश्यकता बताई। जिसके बड्ड मुख्यमंत्री ने ईलाज की गम्भीरता को देखते हुए विशेष स्वास्थ्य सहायता योजना के तहत हारून को 20 लाख रुपये की स्वीकृति प्रदान की। साथ ही कहा- आपके स्वास्थ्य की चिंता करना हमारी जवाबदारी है। इसके लिए मुख्यमंत्री सम्बंधित अधिकारियों को समुचित उपचार हेतु विस्तृत दिशा-निर्देश भी दिए।

वहीं भेंट-मुलाकात के दौरान ग्राम सेधरा से पहुंचे लच्छेराम यादव ने कृषि ऋण माफ के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया। उन्होंने मुख्यमंत्री को बताया मेरा 1 लाख 10 हजार रुपया के कृषि ऋण माफ कर दिया गया है। साथ ही मुख्यमंत्री के पूछने में बताया कि इस साल उसने 4 लाख का धान बेचा है। और इस साल वो अपनी पत्नी के लिए सोने के गहने ख़रीदेगा।

मुख्यमंत्री ने आज भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के दौरान ग्राम छपोरा में किसान वेद राम साहू के यहां भोजन भी किया। वेद राम साहू ने हर्ष जताते हुए कहा कि एक किसान परिवार का मुख्यमंत्री ही किसान के घर का भोजन स्वीकार कर सकता है। उनके नेतृत्व में राज्य सरकार ने किसानों के हित में अनेक निर्णय लिए हैं, जिसके फलस्वरूप आज किसानों के चेहरे पर मुस्कान दिख रही है।

मुख्यमंत्री ने भेंट-मुलाकात अभियान के दौरान ग्रामीणों से चर्चा करते हुए छत्तीसगढ़िया ओलंपिक खेल के बारे में जानकारी ली। ग्रामीणों ने बताया कि इसमें भाग लेकर हम सभी बहुत आनंद उठा रहे हैं। मुख्यमंत्री बघेल ने ग्रामीणों की मांग पर क्षेत्र के विकास के लिए अनेक कार्यों की सौगात दी। इनमें छपोरा में पुलिस चौकी, ग्राम हसौद में स्वामी आत्मानंद शासकीय अंग्रेजी माध्यम शाला की स्थापना, प्राथमिक स्वास्थ्य और ग्राम हरदीडीह में प्रायमरी स्कूल भवन सहित अन्य निर्माण भी शामिल है।