RAIPUR. छत्तीसगढ़ की राजधानी से इस वक़्त बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल यहां करीब 03 से 04 बजे के बीच रायपुर के कोतवाली थाने में अचानक आग लग गई। इस पूरे घटना के बाद इलाके में हड़कप मच गई है। जानकारी के मुताबिक कोतवाली थाने में जब्त दर्जन भर गाड़ियों में अचानक आग लग गई। वहीं एक वाहन में लगी और धीरे-धीरे वहां खड़ी 10-20 वाहनों को अपने चपेट में ले लिया। इस दौरान जिन गाड़ियों में पेट्रोल था उनमें भी आग लग गई। वहीं आग देखते ही देखते इतनी बढ़ गई की थाने के बाजू में स्थित मकान को भी अपनी चपेट में ले लियाI

मौके पर दमकल गाड़ियां पहुंची और तक़रीबन 02 घंटे की मशक्कत के बाद आग में काबू पाया गया। आग बुझाने में अग्निशमन के तैनात स्टीफन, इंद्रजीत साहू, गुलशन जायसवाल, वेणु माधवन, भुवन लाल पुरैना, संजय सिदार, कुबेर वर्मा के अलावा पूरी टीम ने बड़ी भूमिका निभाई। अभी आग लगने की कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है, लेकिन पुलिस जांच में जुटी है।

ऐसी ही घटना पिछले साल भी
गौरतलब है कि पिछले साल भी रायपुर के पंडरी थाने के कैंपस के बाहर खड़ी करीब 15 गाड़ियों में अचानक आग लग गई थी। इन गाड़ियों को पुलिस ने अलग-अलग क्रिमिनल केस में जब्त किया था। उस वक़्त भी थाने के बाहर पड़ी इन गाड़ियों से अचानक धुआं उठा और फिर इनमें आग लग गई थी। आग काफी तेजी से फैली और बाइक के टायर और सीट जैसी चीजों को अपनी चपेट में ले लिया था।