SUKMA. वनांचल क्षेत्र में नक्सलियों का आतंक खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। आए दिन नक्सली जवानों व ग्रामीणों को नुकसान पहुंचाने के फिराख में है। इसी बीच खबर आ रही है कि छत्तीसगढ़ और तेलंगाना सीमा पर जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई। जिसमें 01 नक्सली की मारे जानें की खबर सामने आ रही है। साथ ही 01 SLR बरामद होने की खबर सामने आई है।

आज एक बार फिर पुलिस ने नक्सलियों के नापाक इरादों पर पानी फेर दिया है। छत्तीसगढ़ के वनांचल क्षेत्र सुकमा के चिंतागुफा थाना क्षेत्र अंतर्गत मुरकराज कोंडा गांव की पहाड़ी के करीब सुरक्षाबलों ने दो बारूदी सुरंग बरामद किए हैं। पुलिस अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार सुरक्षाबलों को गश्त के लिए रवाना किया गया था।

तभी दल जब मुरकराज कोंडा गांव की पहाड़ी के करीब पहुंचा तब वहां उन्हें बारूदी सुरंग होने की जानकारी मिली जिसके बाद बारूदी सुरंग को बरामद कर उसे नष्ट कर दिया। साथ ही बताया कि नक्सली किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की कोशिश में थे लेकिन सुरक्षाबलों ने अपनी सूझबूझ से नक्सलियों के किए पर पानी फेर दिया।

बीजापुर में दो माओवादी गिरफ्तार
आज छत्तीसगढ़ के बीजापुर में भी पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल की है। बीजापुर में चल रहें नक्सल विरोधी अभियान के तहत शनिवार को पुलिस ने दो माओवादियों को गिरफ्तार किया हैं। पकड़े गए माओवादी हत्या और विस्फोट की वारदात में शामिल थे।

पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए बताए कि शनिवार को जांगला थाना से जिलाबल DRG व CRPF 222 बटालियन की संयुक्त पार्टी नक्सल विरोधी अभियान पर बड़े तुंगाली की ओर निकली हुई थी। इस दौरान जन मिलिशिया सदस्य गांधी लेकाम पिता सोमलू उम्र 19 निवासी बड़े तुंगाली व जन मिलिशिया सदस्य मोटू लेकाम पिता सोमलू उम्र 21 निवासी बड़े तुंगाली को गिरफ्तार किया गया हैं।