BJP and Congress candidates seen together

भिलाई। नगर पालिक निगम चुनाव के दौरान एक ओर जहां कांग्रेस व भाजपा के प्रत्याशियों में आगे बढ़ने की होड़ मची हुई है वहीं एक वार्ड से लोकतंत्र की निराली तस्वीर सामने आई। यहां भारतीय जनता पार्टी व कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशियों ने साथ रहकर एकजुटता दिखाई। चुनाव में जीत भले ही किसी की भी हो लेकिन इनकी साथ वाली तस्वीर की चर्चा चारों ओर रही।

यह नजारा था वार्ड क्रमांक 4 नेहरू नगर वार्ड का।  इस वार्ड से भाजपा व कांग्रेस के प्रत्याशी ही मैदान में है। कांग्रेस ने जहां भुनेश्वरी देवी को प्रत्याशी बनाया है तो वहीं भाजपा ने चंदेश्वरी बांधे को अपना अधिकृत प्रत्याशी घोषित किया है। इन दोनों के बीच सीधा मुकाबला है इसके बाद भी दोनों प्रत्याशी साथ रहे। इनमें न किसी प्रकार की प्रतिद्वंदिता दिखी और न आगे बढ़ने की होड़। दोनों प्रत्याशियों ने वार्ड के लोगों के सामने अपनी प्राथमिकताएं पहले ही रख दी और चुनाव की जिम्मेदारी वार्ड की जनता पर छोड़ दिया। आज मतदान के दिवस के दौरान दोनों प्रत्याशी मतदान केन्द्र में एक साथ दिखे। एक साथ तस्वीर खिंचवाई और शांतिपूर्ण संपन्न कराने में अहम भूमिका निभाई।

10 वार्डों में है सीधा मुकाबला
भिलाई निगम में इस बार 10 वार्ड ऐसे हैं जहां से भाजपा व कांग्रेस का सीधा मुकाबला है। यानि इन वार्डों से किसी अन्य प्रत्याशी ने नामांकन ही नहीं भरा। वार्ड क्रमांक 4 के अलावा वार्ड क्रमांक 12 रानी अंवती बाई चौक कोहका, वार्ड क्रमांक 25 जवाहर नगर, वार्ड क्रमांक 36 श्याम नगर, वार्ड क्रमांक 43 बापू नगर खुर्सीपार, वार्ड क्रमांक 58 सेक्टर 4 पश्चिम, वार्ड 59 सेक्टर 5 पूर्व, वार्ड क्रमांक 60 सेक्टर 5 पश्चिम, वार्ड 62 सेक्टर-6 मध्य व वार्ड क्रमांक 64 सिविक सेंटर सेक्टर-10 शामिल हैं।

By admin