रायपुर। खुज्जी विधायक छन्नी साहू की इन खासी चर्चा है। आदिवासी ट्रैक्टर चालक को धमकाने व गाली गलौच के आरोपी पति को बचाने खुज्जी विधायक सरकार का एक तरह से विरोध कर रही हैं। सरकारी सुरक्षा और गाड़ी लौटाने के बाद वे लगभग हर जगह अपनी स्कूटी से जा रही हैं। ताजा मामले में उनका विधानसभा में भी स्कूटी से पहुंचना चर्चा में है। उनका यह स्कूटी अनशन एक माह से भी ज्यादा समय से चल रहा है। इस तरह अब वे अपनी ही सरकार के खिलाफ खड़ी हो गईं हैं।

7 मार्च से शुरू हुए बजट सत्र में बाबा समर्थक विधायक छन्नी साहू खुज्जी से स्कूटी पर रवाना हुईं। बजट सत्र शुरू होने के बाद विधानसभा गेट पर सुरक्षाकर्मी इन्हें देख कर चौंक जाते हैं। विधायक छन्नी साहू के स्कूटी वाले रूप को देखकर सुरक्षा कर्मी हैरत में पड़ जाते हैं कि आखिर यह कौन आ गया। क्योंकि ऐसा कोई भी विधायक नहीं है जो बिना सरकारी गाड़ी के आता हो। बजट के सत्र के दौरान आज भी वे स्कूटी से पहुंची तो सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें रोक लिया। इसके बाद वह स्कूटी को गेट के पास खड़ी कर विधानसभा में गईं।

बता दें विधायक छन्नी साहू ने 5 फरवरी को अपनी सरकारी सुरक्षा, पीएसओ आदि को लौटा दिया था। विधायक छन्नी अपने पति पर एक तरफा कार्रवाई का आरोप लगा रही हैं। उनका कहना है पुलिस ने उनके पति पर एकतरफा कार्रवाई की है।

जानें क्या था पूरा मामला
4 दिसंबर 2021 को एक आदिवासी वाहन चालक ने खुज्जी विधायक छन्नी साहू के पति चंदू साहू के खिलाफ थाने में शिकायत की थी। उसने विधायक पति पर जातिसूचक शब्दों का उपयोग कर गाली-गलौज करने का आरोप लगाया था। इस पर पुलिस ने उनके खिलाफ IPC की धारा 294, 506 और एस्ट्रोसिटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था।

आदिवासी समाज हो गया था एकजुट
मामला दर्ज होते ही आदिवासी समाज और बीजेपी के लोग लगातार उनकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। इसके लिए क्षेत्र में प्रदर्शन भी हुए। इस बीच पुलिस ने विधायक छन्नी साहू से पुलिस का सहयोग करने के लिए कहा। पति के खिलाफ मामला दर्ज होने पर कांग्रेस विधायक छन्नी साहू भी प्रशासन के विरोध पर उतर आईं। इसके बाद वे एसपी ऑफिस पहुंची। उनके साथ पति चंदू भी थे और उन्होंने सरेंडर कर दिया।