बिलासपुर। आज शाम छह बजे से लेकर देर रात तक बिलासपुर का लाल बहादुर शास्त्री मैदान जश्न में डूब जाएगा। यहां 27 नवंबर को होने जा रहे राउत नाच महोत्सव में मुख्य अतिथि के रूप में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री अमरजीत भगत शामिल होंगे। शाम छह बजे से शुरू होकर यह कार्यक्रम देर रात तक चलेगा, जिसमें यदुवंशी अपने नृत्य व अन्य कलाओं का प्रदर्शन करेंगे।

महापौर रामशरण यादव कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे। उन्होंने बताया कि महोत्सव की तैयारी पूरी कर ली गई है। शनिवार को निगम के अधिकारी और उनकी टीम पूरी व्यवस्था संभालेगी। महापौर ने बताया कि इस बार दो दर्जन से ज्यादा गोल इसमें शिरकत करेंगे शहरी व ग्रामीण क्षेत्र के साथ ही आसपास के जिले के बड़े राउत नाच दल भी शिरकत करेंगे। इसकी तैयारियों के लिए निगम अधिकारियों को अलग-अलग कार्यों की जिम्मेदारी सौंपी गई है। निगम के मुख्य अभियंता सुधीर गुप्ता को कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।

कार्यक्रम स्थल और संबंधित पहुंच मार्ग की साफ सफाई की जिम्मेदारी और वीआईपी पार्किंग की जिम्मेदारी उपायुक्त खजांची कुम्हार, स्वच्छ्ता निरीक्षक आलोक सिंह ठाकुर को दी गई है। कायर्क्रम स्थल के समतली करना व अन्य सुविधाओं की व्यवस्था करने के लिए जोन कमिश्नर प्रवीण शर्मा, प्रवीण शुक्ला के साथ संदीप श्रीवास्तव, भूषण पैकरा, दुर्गा कवर को जिम्मेदारी दी गई है।

इसके अलावा पहुंच मार्ग में लाइट, पेयजल, अतिक्रमण हटाने और सामान्य पार्किंग के लिए कार्यपालन अभियंता सुब्रत कर के साथ ललित त्रिवेदी, अजय श्रीवासन, राजीव पात्रे, दिलीप तिवारी, प्रमिल शर्मा और जुगल किशोर को दायित्व सौंपा गया है।

By admin