रायपुर। प्रदेश के चुनावी इतिहास में ऐसा पहली बार होने जा रहा है कि चुनाव के दौरान बुर्का में पहुंचने वाली महिलाओं के मतदान में आपत्ति आई तो निर्वाचन आयोग की ओर से उपस्थित महिला अधिकारियों द्वारा उसकी जांच की जाएगी। इसके लिए सभी केंद्रों में महिला अधिकारियों की नियुक्ति कर दी गईहै। बतादें  कि भाजपा ने बिरगांव में चल रहे मतदान को लेकर बुर्का हटाकर मतदान कराने की मांग की है। आयाेग ने बुर्का हटाने का ताे आदेश नहीं किया है, लेकिन जिन बुर्कानशीनाें काे लेकर आपत्ति सामने आएगी उनका बुर्का जरूर हटाकर जांच हाेगी।

बिरगांव में सोमवार 20 दिसंबर को मतदान हाेगा। इसकाे लेकर प्रशासन ने जहां अपनी तैयारी की है, वहीं राजनीतिक दलाें की भी अपनी तैयारी है।यहां के वार्ड नंबर 28 मो. अब्दुल रउफ के गाजीनगर के रायपुर पब्लिक स्कूल के बूथ में भाजपा के चुनाव प्रभारी अजय चंद्राकर खुद ही मोर्चा संभालेंगे। उनका कहना है, किसी भी हाल में फर्जी मतदान होने नहीं देंगे। एक भी फर्जी मतदाता पकड़ा गया तो उसके बाद मतदान रूकवाने का प्रयास होगा। साथ में सहचुनाव प्रभारी विधायक नारायण सिंह चंदेल भी रहेंगे।

सुबह से संभालेंगे मोर्चा
चुनाव प्रभारी अजय चंद्राकर का कहना है, गाजीनगर के बूथ पर फर्जी मतदान की संभावना है। हमने तो इसकी शिकायत भी की, लेकिन इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है। जांच में क्या किया गया, यह तक नहीं बताया गया है। हमने निर्वाचन आयोग के बुर्के के बिना ही मतदान कराने की भी मांग की है। श्री चंद्राकर ने कहा, वे खुद और नारायण सिंह चंदेल सुबह 8 बजे से लेकर शाम तो पांच तक मतदान केंद्र पर रहेंगे। किसी भी हाल में किसी को भी फर्जी मतदान करने नहीं दिया जाएगा।

By admin