Congress released manifesto for Bhilai Corporation

भिलाई। नगर पालिक निगम भिलाई के चुनाव में मतदान के ठीक 2 दिन पहले कांग्रेस पार्टी ने अपना घोषणा पत्र जारी किया। कांग्रेस के घोषणा पत्र में जन भावनाओं के अनुसार कई सारे वादे किए गए हैं। लोगों की मूलभूत सुविधाओं से लेकर कुछ ऐसे भी घोषणाएं हैं जिन्हें राज्य सरकार के सहयोग से करने का दावा किया गया है। इस संबंध में आज सेक्टर 5 स्थित विधायक कार्यालय में प्रेस वार्ता रखी गई जिसमें भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव व भिलाई शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष मुकेश चंद्राकर ने घोषणा पत्र को लेकर अपनी बातें रखीं।

इस दौरान विधायक देवेंद्र यादव ने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार लगातार जनहित के कार्य कर रही हैं। नगर पालिक निगम भिलाई में कांग्रेस के 50 से अधिक पार्षद जीतकर आएंगे और निगम में कांग्रेस की बहुमत वाली सरकार होगी। देवेंद्र यादव ने बताया कि नगर निगम भिलाई के लिए कांग्रेस पार्टी ने कुछ प्राथमिताएं तय की हैं इसके अंतर्गत हमारा प्रयास रहेगा कि हुडको की रजिस्ट्री जल्द हो जाए। साथ ही टाउनशिप क्षेत्र में भी लोगों को हाफ बिजली बिल योजना का लाभ पहुंचाया जाए। इसके लिए बीएसपी प्रबंधन के साथ बैठक कर पूरा प्लान तैयार किया जा रहा है। देवेन्द्र यादव ने कहा कि पात्र व्यक्तियों को आवासीय भूमि में पट्टा देना भी हमारे घोषणापत्र में हैं।  टाउनशिप के बैक लाइन में चेकर टाइल्स के साथ संपूर्ण सीवरेज का सुधार होगा लाल बहादुर शास्त्री चिकित्सालय को ट्रामा सेंटर के रूप में विकसित किया जाएगा। महापौर ने पावर हाउस में ओवरब्रिज के नीचे मल्टीलेवल पार्किंग के निर्माण की घोषणा भी की है।

वैशाली नगर विधानसभा क्षेत्र की उपेक्षा के सवाल पर देवेन्द्र यादव ने कहा कि वहां के वार्डों का रोज दौरा कर रहे हैं। हम सभी क्षेत्रों के विकास को ध्यान में रखकर काम कर रहे हैं। वैशाली नगर क्षेत्र के प्रमुख बाजारों में महिलाओं के लिए पिंक टॉयलेट का निर्माण कराया जाएगा। इसके अलावा हाउसिंग बोर्ड व कैलाश नगर में आने वाले दिनों में सड़कों व नालियों का निर्माण प्रमुखता से किया जाएगा। विधायक देवेन्द्र ने यह भी कहा है कि निगम में कांग्रेस की सत्ता आती है तो स्मृति नगर सोसायटी को निगम में समायोजित कराया जाएगा। साथ ही बना पानी के जलकर देने वालों का पूरी राशि माफ की जाएगी उन्हें नल से पानी पहुंचाया जाएगा। साथ ही टाउनशिप क्षेत्र में भी साफ पानी पहुंचाया जाएगा।

विधायक देवेन्द्र यादव ने घोषणापत्र जारी करते हुए भाजपा पर भी तंज कसा। विधायक ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने इस चुनाव में आसमाजिक कार्य करने वाले कई चेहरों को मैदान में उतारा है। जबकि कांग्रेस ने युवा प्रत्याशियों को मौका दिया है। महापौर के चेहरे को लेकर देवेन्द्र ने कहा है कि यह पार्टी का निर्णय होगा कि किसे महापौर बनाया जाए। हमारा पहला ध्यान इस चुनाव को जीतने पर है चुनाव जीतने के बाद महापौर का चेहरा तय किया जाएगा।

By admin