रायपुर। बिरगांव नगर निगम में वोटों की गिनती के साथ ही एजेंट और समर्थकों का उत्साह भी बढ़ने लगा है। रायपुर के बिरगांव नगर निगम में अभी तक आ रहे रुझान से लग रहा है कि कांग्रेस का बहुमत होगा।

यहां आए पहले परिणाम में दानवीर भामाशाह वार्ड क्रमांक 3 से कांग्रेस के शिव साहू विजयी हो गए हैं। वे उरला क्षेत्र से चुने गए हैं। इसके बाद आए दो और वार्ड 7 और 19 के परिणाम में कांग्रेस के प्रत्याशी कृपा राम निषाद और आनंद मोहन सिंह जीत गए हैं। वहीं वार्ड 27 से दिलदार कुमरे ने जीत दर्ज की है।

इसके साथ ही वॉर्ड 29 से कांग्रेस प्रत्याशी रियाज खान ने परचम लहराया है।  कांग्रेस ने यहां और 16 वार्डों में बढ़त बना ली है जबकि भाजपा के प्रत्याशी 9 और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रत्याशी 8 वार्डों में आगे हैं। निर्दलीय प्रत्याशी ने 4 वार्डों में बढ़त बनाई हुई है।
भिलाई-चरौदा निगम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के वार्ड क्रमांक 18 के प्रत्याशी अभिषेक वर्मा शुरुआती रुझानों में आगे चल रहे हैं. इसके अलावा निवृतमान महापौर चंद्रकांता मांडले कांग्रेस प्रत्याशी भारती राम सूर्यवंशी से 164 मत से पीछे चल रहीं हैं. वहीं महापौर के दावेदार वार्ड क्रमांक 40 से कांग्रेस प्रत्याशी निर्मल कोसरे 361 मत से आगे हैं.

 

By admin