Kalicharan Maharaj, who abused Mahatma Gandhi

सीना, रायपुर। धर्म संसद रायपुर में महात्मा गांधी के खिलाफ अनर्गल बयानबाजी को लेकर कालीचरण महाराज मुश्किल में पड़ गए हैंराजधानी में एफआईआर के बाद इनकी तलाश की जा रही थीगुरुवार को इन्हें मध्यप्रदेश के खजुराहो से गिरफ्तार कर लिया गया। कालीचरण महाराज खजुराहो में छिपने का पूरा बंदोबस्त कर चुके थे यहां वे किराए का मकान लेकर रह रहे थे। रायपुर पुलिस को इसकी जानकारी हो गई और आज सुबह उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। 

बता दें 4 दिन पूर्व रविवार को रायपुर में हुए धर्म संसद के दौरान कालीचरण महाराज ने महात्मा गांधी को लेकर अनर्गल बयानबाजी की थीइस मामले में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम व नगर निगम रायपुर के सभापति प्रमोद दुबे ने एफआईआर दर्ज कराई। इसके बाद से ही इनकी तलाश की जा रही थीरायपुर पुलिस को इनके खजुराहो में होने की सूचना मिली। इसके बाद एक टीम मध्यप्रदेश के खजुराहो पहुंची और गुरुवार सुबह कालीचरण महाराज को गिरफ्तार कर लियाअब उन्हें छत्तीसगढ़ लाया जा रहा है

कालीचरण विवाद 4 दिन पहले तब सामने आया था जब राजधानी में धर्म संसद का समापन समारोह चल रहा था। मंच पर के बाद कालीचरण महाराज ने पहले तो शिव तांडव किया उसके बाद महात्मा गांधी को लेकर भाषण शुरू कर दिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी ने देश का सत्यानाश कर दिया नाथूराम गोडसे ने महात्मा गांधी को मारकर महान काम किया है, ऐसे महान व्यक्ति को मेरा नमन हैयही नहीं रायपुर में एफआइआर होने के बाद भी उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफार्म इंस्टाग्राम पर वीडियो जारी कर भी महात्मा गांधी को लेकर अपशब्द कहे थे रायपुर के अलावा कालीचरण महाराज पर महाराष्ट्र पुणे सिटी में भी एफआईआर दर्ज कराई गई थीइनकी गिरफ्तारी के साथ ही 4 दिन से चल रहा लुकाछिपी का खेल भी खत्म हो गया। 

तीन टीमों को किया गया था रवाना
रायपुर पुलिस की तीन अलग अलग टीमें कालीचरण की तलाश में महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और दिल्ली भेजी गयीं थी। रायपुर पुलिस की 7 सदस्यीय टीम को खजुराहो में सफलता मिली। कालीचरण महाराज यहां किराए के मकान में रह रहा था। गुरुवार सुबह 4 बजे महाराज को गिरफ्तार किया गया है। शाम तक महाराज को रायपुर लाया जाएगा।
– प्रशांत अग्रवाल, एयपी रायपुर

By admin