सीना डेस्क, भिलाई। देशभर में इन दिनों आमिक्रॉन को लेकर दहशत का माहौल है। कर्नाटक में दो केस से शुरू हुआ ओमिक्रॉन का संक्रमण अब देश के 17 राज्यों तक फैल गया है। ताजा मामले में राजस्थान में 21 नए केस सामने आए हैं। इसके साथ ही यहां केस बढ़कर 43 हो गए हैं। वहीं देश में ओमिक्रॉन के मामले बढ़कर 436 तक पहुंच गए हैं। छत्तीसगढ़ अब तक ओमिक्रॉन संक्रमण से दूर है। प्रदेश सरकार द्वारा इसे लेकर काफी एहतियात बरती जा रही है।

ओमिक्रॉन संक्रमण की बात की जाए तो अब तक देश में कुल 436 मामले सामने आ चुके हैं। सबसे ज्यादा केस के मामले में महाराष्ट्र अभी आगे हैं। महाराष्ट्र में इस नए वैरिएंट के 108 केस सामने आ चुके हैं। इसके बाद दूसरे स्थान पर दिल्ली है जहां अब तक 79 लोगों मं आमिक्रॉन का संक्रमण देखा जा चुका है। इसके अलावा गुजरात में 43, तेलंगाना में 38, केरल में 37, तमिलनाडु में 34, कर्नाटक में 31, राजस्थान में 43, ओडिशा 4, हरियाणा 4, प. बंगाल 3, जम्मी-कश्मीर 3, उत्तर प्रदेश 2, चंडीगढ़, लद्दाख व उत्तराखंड 1-1 मामले हैं।

ओमिक्रॉन के खतरे पर छत्तीसगढ़ सरकार फरमान
इधर छत्तीसगढ़ में ओमिक्रॉन का अब तक एक भी मामला सामने नहीं आया है। प्रदेश में लगातार विदेशों से आने वालों पर नजर रखी जा रही है। इस बीच छत्तीसगढ़ सरकार ने न्यू ईयर सेलीब्रेशन को लेकर नई गाइडलाइन भी जारी की है। सरकार ने कहा है कि इस बार नए साल की पार्टियों में क्षमता से 50 फीसदी लोगों के प्रवेश को अनुमति दी जाए। इस संबंध में सभी जिला कलेक्टरों को निर्देश दिया गया है।

छत्तीसगढ़ में कोरोना को लेकर भी राहत है लेकिन रायगढ़ जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। ताजा जानकारी के अनुसार रायगढ़ के नवोदय स्कूल के 13 बच्चे कोरोना संक्रमित मिले हैं। यह सभी बच्चे 8वीं और 10वीं कक्षा में पढ़ने वाले हैं। सभी बच्चों में लक्षण मिलने पर एंटीजन टेस्ट कराया गया जिसमें रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके बाद सभी बच्चों के सैंपल आरटीपीसीआर टेस्ट के लिए भेजा गया है। इधर प्रदेश में जांच की संख्या बढ़ाने का निर्देश दिया गया।

By admin