रायपुर। चार सूत्रीय मांगों को लेकर फिजियोथैरेपी छात्रों की 14 दिनों से चल रही हड़ताल 26 दिसंबर को स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव से चर्चा के बाद समाप्त हो गई। स्वास्थ्य मंत्री से मिले आश्वासन के बाद छात्रों ने आंदोलन खत्म करने का निर्णय लिया। अब 27 दिसंबर से सारी कक्षाएं पूर्ववत चलेगी, साथ ही इंटर्नशिप सेवाएं भी बहाल होंगी।

फिजियोथैरेपी के छात्र अपनी चार सूत्रीय मांगों को लेकर बीते 14 दिनों से आंदोलन कर रहे थे। इस दौरान छात्रों ने नुक्कड़ नाटक किया। स्वास्थ्य मंत्री को खून से पत्र लिखा। स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने कहा कि देवेंद्र नगर में छात्रावास के लिए आबंटित भूमि पर कागजी करवाई के उपरांत तत्परता से निर्माण कार्य प्रारंभ किया जाएगा। इसके अलावा ओपीडी के कम जगह से होने वाली परेशानी के निदान हेतु ओपीडी को शासकीय फिजियोथेरेपी महाविद्यालय में स्थानांतरित करने के लिए निर्देशित किया गया।

यह रही छात्रों की प्रमुख मांगे
छात्रावास भवन की सुविधाः छात्रावास भवन के निर्माण के लिए भूमि आबंटन के लिए मंत्री जी के कहने पर कलेक्टर रायपुर द्वारा देवेंद्र नगर में भूमि आबंटित की गई एवम कागजी करवाई के उपरांत तत्परता से निर्माण कार्य प्रारंभ किया जाएगा।

फिजियोथेरेपी बाह्य रोगी विभागः ओपीडी के कम जगह से होने वाली परेशानी के निदान हेतु ओपीडी को शासकीय फिजियोथेरेपी महाविद्यालय में स्थानांतरित करने के लिए निर्देशित किया गया।

इंटर्नशिप स्टाइफंड राशि में वृद्धिः बीपीटी स्टाइफंड की फाइल आवश्यक सुधार उपरांत पुनः वित्त विभाग, छत्तीसगढ़ शासन की ओर अग्रेषित किया गया है । जिसको वित्त विभाग से अनुमोदन प्राप्त कर लागू किया जाएगा।

स्नातकोत्तर ( एमपीटी ) पाठ्यक्रम संचालनः तत्काल में स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम हेतु आवश्यक संसाधन के अभाव के कारण संचालन करना उचित नहीं है, अतः सारे संसाधनों की पूर्ति के बाद भविष्य में एमपीटी पाठ्यक्रम के संचालन की योजना है ।

By admin