रायपुर। राजधानी रायपुर में चाकूबाजी की घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही है। रायपुर के कोटा इलाके में देर रात जग्गनाथ चौक के पास अपने दोस्त के घर से लौट रहे छात्र पर बदमाश युवकों ने चाकू से हमला कर दिया और मौके से फरार हो गए।

घटना की जानकारी देते हुए सरस्वती नगर थाना प्रभारी अमित तिवारी ने बताया कि तीन अज्ञात बाइक सवार बदमाशों ने अपने घर जा रहे पैलौटीं कॉलेज के छात्र इरशाद मलिक को शुभम के मार्ट के सामने चाकू मारकर उसके एप्पल मोबाइल को जमीन में पटककर तोड़ दिया।

थाना प्रभारी तिवारी ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही छात्र इरशाद मलिक को सुयश अस्पताल गुढ़ियारी में भर्ती कराया गया है। अज्ञात आरोपियो के खिलाफ आर्म्स एक्ट सहित मारपीट की धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया जा रहा है। सरस्वती नगर थाना पुलिस टीम सहित साइबर सेल सीसीटीवी फुटेज खंगाल अज्ञात आरोपियों की पतासाजी में जुटे है

चाकूबाजों के खिलाफ चल रही कार्रवाई

आनलाइन आर्डर कर धारदार व बटनदार चाकू मंगाने वालों के विरूद्ध रायपुर पुलिस अभियान चला रही है। बीते तीन महीनों में रायपुर शहर में निवासरत 72 लोगों आनलाईन आर्डर कर मंगाये गये है धारदार एवं बटनदार चाकू को थाने में जमा कराया है। कुछ लोगों ने किचन या अन्य उपयोग के लिए आनलाइन चाकू खरीदी है। उनसे इस संबंध में लिखित में जानकारी ली जा रही है।

एसपी के निर्देश पर चल रही कार्रवाई

बतादें कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय प्रशांत अग्रवाल द्वारा रायपुर पुलिस के समस्त पुलिस राजपत्रित अधिकारियों एवं थाना प्रभारियों को कार्य योजना तैयार कर अवैध रूप से चाकू लेकर घुमने वालों एवं बिक्री करने वालों की पतासाजी करने के साथ ही आन लाईन शापिंग साईट्स से धारदार व घातक चाकू मंगाने वालों पर नजर रख कर आवश्यक वैधानिक कार्यवाही कर इस पर प्रभावी रूप से अंकुश लगाने के निर्देश दिए है।

By admin