रायपुर। कोरोना संक्रमण के दायरे में अब रायपुर एम्स के 33 इंटर्न संक्रमित हो गए है। इसमें 19 छात्र और 14 छात्राएं हैं। इनके अतिरिक्त तीन अन्य वरिष्ठ डाक्टरों की रिपोर्ट भी पॉजीटिव आई हैं। इंटर्न को संबंधित हॉस्टल में आइसोलेट कर दिया गया है। सभी इंटर्न की स्थिति सामान्य है। आवश्यकता पड़ने पर इनके लिए विशेष वार्ड की व्यवस्था की जा सकती है। किसी भी इंटर्न को हॉस्टल खाली करने के लिए नहीं कहा गया है। इस संबंध में जो सूचना प्रसारित की जा रही है वह पूर्ण रूप से आधारहीन है।

बतादें कि पांच जनवरी की स्थिति में प्रदेश की पाजिटिविटी दर 4.32 प्रतिशत है। प्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या 4562 है। वर्तमान में सबसे अधिक सक्रिय मरीज रायपुर में 1335 है। वहीं बिलासपुर में 764, रायगढ़ में 637, दुर्ग में 419 सहित प्रदेश में कुल 4562 सक्रिय मरीज है। बतादें कि छत्तीसगढ़ में अब तक 13 हजार 605 लोगों की कोरोना के चलते मौत हो चुकी है।

कोविड से मृत्यु प्रकरणों के मुआवजा वितरण में तेजी लाएं : मुख्य सचिव  

मुख्य सचिव श्री अमिताभ जैन ने आज राज्य के सभी संभागायुक्तों और कलेक्टरों की वीडियो काॅन्फ्रंेसिंग के माध्यम से बैठक लेकर कोविड-19 संक्रमण से मृत हुए लोगों के परिजनों को राहत राशि वितरण अद्यतन स्थिति की गहन समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को राहत राशि वितरण का कार्य इस सप्ताह के अंत तक पूरा किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को राज्य में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए अपने-अपने जिलों में संक्रमण की रोकथाम के लिए हरसंभव प्रभावी उपाय किए जाने की भी हिदायत दी। संभागायुक्तों एवं कलेक्टरों को कोविड संक्रमितों के इलाज के लिए आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए गए।

By admin