बलौदाबाजार। अंतागढ़ क्षेत्र में अतिक्रमण हटाए जाने की कार्रवाई से सांसद मोहन मंडावी नाराज हो गए। सांसद ने तहसीलदार को मौके पर बुलवाकर बदसलूकी कर दी। इससे आहत अधिकारियों ने सांसद के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

घटना से प्रशासनिक अधिकारी आहत हैं। उन्होंने कहा इससे कनिष्ठ अधिकारियों के आत्म सम्मान को ठेस पहुंचा है। अधिकारियों ने सांसद के सार्वजनिक तौर पर माफी मांगने और घटना पर खेद जताने के लिए मुख्यमंत्री के नाम से कलेक्टर सुनील कुमार जैन को ज्ञापन सौंपा है।

घटना की जानकारी देते हुए संघ की जिला अध्यक्ष तहसीलदार प्रियंका बंजारा ने बताया कार्रवाई नगर पंचायत अधिकारियों की मौजूदगी में हुई। पिछले दिनों शासकीय कालेज अंतागढ़ से लगा नगर पंचायत क्षेत्र की शासकीय जमीन पर एक महिला हलीमा बेगम अतिक्रमण कर कच्चा मकान बनाकर रह रही थी। कच्चे मकान को कल्पना जैन पति विजय जैन ने 27 जून 2021 को बलपूर्वक तोड़ते हुए स्वयं अतिक्रमण कर पक्का मकान बनाया जा रहा था।

जानकारी दी कि अंतागढ़ तहसीलदार ने नगर पंचायत सीएमओ और पुलिस के साथ 5 जनवरी 2022 को बेजा कब्जा हटाया था। इससे पहले बेजा कब्जा कर झोपड़ी बनाकर रहने वाले लोगों को नोटिस दिया गया था। मकान निर्माण को तोड़े जाने पर कल्पना जैन 6 जनवरी को एसडीएम कार्यालय के सामने धरने पर बैठ गई थीं। महिला के समर्थन में सांसद मोहन मंडावी, पूर्व सांसद विक्रम देव उसेंडी, पूर्व विधायक भोजराज नाग और भाजपा जिला अध्यक्ष सतीश लटिया भी अपने समर्थकों के साथ धरने पर बैठ गए थे।

उसके बाद धरना स्थल पर 7 जनवरी को तहसीलदार लोमस कुमार मिरी को बुलाकर सांसद ने अपशब्दों का प्रयोग करते हुए धमकी दी गई। वहीं उनसे दुर्व्यवहार किया गया। लोगों के सामने अपमानित करते हुए सोशल मीडिया पर वीडियो भी वायरल हुआ। अधिकारियों ने सांसद मंडावी और समर्थकों द्वारा तहसीलदार मिरी से किए गए दुर्व्यवहार के लिए निंदा प्रस्ताव पारित किया। साथ ही शासन-प्रशासन से मांग की कि सांसद मंडावी और उनके समर्थक तहसीलदार से दुर्व्यवहार के लिए खेद व्यक्त करे और सार्वजनिक रूप से माफी मांगे।

कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम सौंपे ज्ञापन में अधिकारियों ने कहा कि जब तक सांसद मोहन मंडावी और उनके समर्थक अपने कृत्य पर खेद व्यक्त नहीं करते और तहसीलदार से सार्वजनिक रूप माफी नहीं मांगते तब तक तहसीलदार व नायब तहसीलदार शासकीय भूमि से बेजा कब्जा हटाने की कार्रवाई नहीं करेंगे।

ज्ञापन सौंपने के दौरान सिमगा तहसीलदार बलराम तंबोली, पलारी तहसीलदार राम मूर्ति दीवान, राधेश्याम वर्मा, नायब तहसीलदार ममता ठाकुर, यशवंत राज, श्रीधर पंडा उपस्थित थे।

By admin