रायपुर। छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने नव वर्ष के पहले दिन बड़ी सौगात दी है। उन्होंने भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण मंडल के अंतर्गत भगिनी प्रसूति सहायता योजना में सहायता राशि बढ़ाने की घोषणा की है। प्रदेश सरकार अब इस योजना के अंतर्गत हितग्राही को 20 हजार रुपए देगी। इससे पहले इस योजना में 10,000 रुपए दिए जाते थे। सीएम बघेल की घोषणा के बाद भवन निर्माण व अन्य निर्माण से जुड़े वर्ग में हर्ष का माहौल है।

इससे पहले सीएम भूपेश बघेल मेहनतकश मजदूर भाई-बहनों के साथ हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी नववर्ष की शुरुआत की। उन्होंने नव वर्ष की शुरुआत राजधानी रायपुर के कोतवाली स्थित चावड़ी से की। यहां पहुंचकर सीएम बघेल ने श्रमवीर भाई-बहनों को मिठाई खिलाकर और कंबल भेंट कर उनके साथ नए वर्ष की खुशियां बांटी। सीएम बघेल ने इस अवसर पर सभी लोगों को नए वर्ष की शुभकामनाएं दीं।

इस मौके पर सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि प्रदेश की तरक्की में श्रमवीरों का बड़ा योगदान है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की योजनाओं के कारण यहां चावड़ी में लोगों को भरपेट भोजन मिल रहा है। स्वच्छता कर्मियों की मेहनत का ही परिणाम है कि राष्ट्रीय स्तर पर प्रदेश को इतने सारे पुश्रस्कार मिल रहे हैं। सीएम बघेल ने कहा कि नये वर्ष में बुजुर्गों और हमारे पुराधा, हमारे महापुरूषों के सपनों को साकार करना ही हमारा संकल्प है।

By admin