रायपुर। देशद्रोह और आय से अधिक संपत्ति के मामले में दिल्ली से गिरफ्तार किए गए निलंबित एडीजी जीपी सिंह की रिमांड के तीसरे दिन भी लगातार उनसे पूछताछ जारी है। पुलिस उनके करीबियों और मददगारों से भी पूछताछ करने की तैयारी कर रही है। उधर पुलिस को कुछ नए दस्तावेज मिले हैं, जिसके आधार पर अब टीम जांच करेगी।

जीपी ने अपने पास से मिले दो मोबाइल के बारे में कहा है कि ये उनके नहीं हैं। वह इसका लॉक भी नहीं खोल रहे हैं। पुलिस की टीम फोन को डीकोड करने के लिए बाहर भेजने वाली है, ताकि उससे कुछ और सुराग मिल सकें।

करोड़ों के निवेश की जानकारी मिली

पुलिस को जानकारी मिली है कि जीपी सिंह ने लोगों को डरा-धमकाकर जमा किए गए रुपयों से रायपुर के वीआईपी रोड के एक आलीशान होटल, पुराना धमतरी रोड स्थित एक बड़ी कालोनी में करोड़ों रुपए का निवेश किया है। इसके साथ ही 25 विभिन्न बैंकों में करोड़ों रुपए का लेन-देन किया गया था। इसकी भी जांच की जा रही है।

मुझे राजनीतिक षड्यंत्र में फंसाने की साजिश

इस बीच जीपी सिंह ने बयान दिया है कि उन्हें राजनीतिक साजिश के तहत फंसाया जा रहा है। उनके इस बयान के बाद से राज्य की सियासत गर्मा गई है। जीपी ने शुक्रवार को अदालत में पेश होने के बाद सरकार पर आरोप लगाया था कि उन्हें राजनीतिक साजिश के तहत फंसाया जा रहा है।

मामले में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उनके आरोपों को निराधार करार दिया है। बघेल ने कहा कि गंभीर आरोपों में फंसे जीपी सिंह अपने बचाव में कुछ भी बोल रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट ने उनकी अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी थी। इसके बाद पुलिस ने उनकी गिरफ्तारी की है। मामला अपने आप में गंभीर है।

 

By admin