भिलाई। उदयपुर, राजस्थान में 22वीं सब जूनियर एवं 43वीं जूनियर राष्ट्रीय (बालक/बालिका) पॉवर लिफ्टिंग प्रतियोगिता हुई। जहां छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन कर अनेक पदकों पर कब्जा जमाया।

इस स्पर्धा में उत्तर और दक्षिण क्षेत्र के कई अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों ने पुराने राष्ट्रीय रिकार्ड को तोड़ते हुए कई नए कीर्तिमान स्थापित किए हैं। छत्तीसगढ़ से ममता रजक ने स्वर्ण पदक पर कब्जा किया है।

2 से 6 जनवरी तक चार दिनों तक चली स्पर्धा में छत्तीसगढ़ की खिलाड़ी ममता रजक ने बालिकाओं की जूनियर वर्ग (23 वर्ष तक) में 57 किलो वजन समूह में 430 किलो वजन उठाकर स्वर्ण पदक जीतने में सफलता पाई है। (स्क्वाट 180, बेंच प्रेस 82.5, डेड लिफ्ट 167.5 कुल 430 किलो) रहा।

इस प्रतियोगिता देश भर से लगभग 600 बालक एवं बालिका खिलाड़ी सहित ऑफिशियल अधिकारियों ने भागीदारी दी थी। अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी कृष्णा साहू ने बताया कि छत्तीसगढ़ टीम के कोच के साथ रेफरी महेश पटेल के प्रयास और मार्गदर्शन में छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन रहा।

इस प्रतियोगिता की विशेषता यह रही की उत्तर और दक्षिण क्षेत्र के कई अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों ने पुराने राष्ट्रीय रिकार्ड को तोड़ते हुए कई नए कीर्तिमान स्थापित किए हैं। इस प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों ने पदक जीतकर अपना लोहा मनवाया है। ममता रजक की उपलब्धि पर छत्तीसगढ़ पॉवर लिफ्टिंग संघ ने स्वागत करते हुए खुशी जाहिर की है।

By admin