भिलाई। नगर निगम भिलाई में महापौर का पद संभालने के बाद शनिवार को महापौर नीरज पाल ने पहली बैठक ली। बैठक में बढ़ते कोरोना मामलों को लेकर अधिकारियों से फीडबैक लिया और महत्वपूर्ण सुझाव भी दिए। इस दौरान महापौर नीरज पाल ने कहा कि अचानक शहर में बढ़ रहे कोरोना के मामले चिंता का विषय है। निगम के स्वास्थ्य अमले के काम से हम भलीभांति परिचित हैं और टीमवर्क के साथ काम कोरोना को हराया जा सकता है। बैठक में आयुक्त प्रकाश सर्वे, अपर आयुक्त अशोक द्विवेदी, अधीक्षण अभियंता, यूके धूलेन्द्र, उपायुक्त सुनील अग्रहरि, सुपेला अस्पताल प्रभारी डॉ पियम सिंह, विजय सुजले, हितेन्द्र कोसरे, समस्त जोन आयुक्त एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।

महापौर नीरज पाल ने कहा कि फिलहाल हमारा पहला काम कोरोना संक्रमण को रोकना है। वहीं भिलाई में कोरोना के नए वैरिएंट को भी पनपने से रोकना है। उन्होंने कहा यह सबकुछ सम्मिलित प्रयासों से ही संभव है। शहर के लोगों को सामने आना होगा और कोराना के लिए बनाए गए गाइडलाइन का अक्षरस पालन करना होगा। महापोर ने बैठक के दौरान शहर में कोरोना टीकाकरण को लेकर पूरी जानकारी ली। उन्होंने शहर में तय लक्ष्य व अब तक लगाए गए टीकों को संबंध में पूरी जानकारी ली। वहीं महापौर नीरज पाल ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना को लेकर प्रशासन द्वारा जारी सभी गाइडलाइन का पालन किया जाए।

कोविड कंट्रोल रूम का किया शुभारंभ
बैठक के दौरान महापौर नीरज पाल ने कोविड कंट्रोल रूम का भी शुभारंभ किया। उन्होंने कंट्रोल रूम कॉल कर कोविड टीकाकरण, कोविड जांच एवं कोविड से बचाव की जानकारी ली। कोविड कंट्रोल रूम में भिलाई के लोग कभी फोन कर सकेंगे और जानकारी ले सकेंगे। कंट्रोल रूम के हेल्पलाइन नंबर 07882296212 पर समय सुबह 9:00 बजे से रात्रि 9:00 बजे तक कोविड रोकथाम को लेकर जानकारी ले सकते हैं। बैठक के दौरान सीपीएम तुषार वर्मा ने बताया कि लाल बहादूर शास्त्री अस्पताल सुपेला, शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र कोसानगर, बैकुंठधाम, छावनी एवं खुर्सीपार, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बापूनगर, वैशालीनगर, जुनवानी, एवं कोहका में कोरोना जांच की सुविधा है। इसके अतिरिक्त 6 मोबाइल टीम के माध्यम से डोर टू डोर तथा बाहर राज्यो से आने वाले व्यक्तियों की कोरोना जांच की जा रही है।

By admin